गर्मी में ऊनी वर्दी में सैनिक, किंग चार्ल्स की बर्थडे परेड की तैयारी करते हुए 3 सैनिक बेहोश 

 

लंदन में किंग चार्ल्स के जन्मदिन पर निकलने वाली परेड की तैयारी कर रहे रोयल गार्ड्स के 3 सैनिक बेहोश गए । ये 88 डिग्री फैरेनहाइट के तापमान में परेड की रिहर्सल में जुटे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान किंग चार्ल्स के सबसे बड़े बेटे प्रिंस विलियम भी वहां मौजूद थे।

वो तैयारियों का जायजा ले रहे थे। घटना के बाद उन्होंने सैनिकों के जज्बे की तारीफ की और उन्हें धन्यवाद दिया। दरअसल, लंदन में तेज गर्मी पड़ रही है। इस बीच सैनिक ऊनी यूनिफोर्म और भालू के खाल से बनी टोपी पहनकर प्रैक्टिस कर रहे थे।

साथी गिरा फिर भी रिहर्सल करते रहे दूसरे सैनिक
परेड की तैयारी के दौरान बेहोश हुए सैनिक का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि सैनिक ग्राउंड में ट्रम्पेट बजा रहे हैं, तभी एक सैनिक बेहोश हो जाता है। इसके बावजूद दूसरे सैनिक रुकते नहीं है और अपना अभ्यास जारी रखते हैं।

जिस परेड की तैयारी करते हुए सैनिक बेहोश हुए वो एक वार्षिक परेड है। इसे ‘ट्रूपिंग द कलर’ कहा जाता है। जो हर साल जून में आयोजित की जाती है। इस बार परेड में ग्रेनेडियर, कोल्डस्ट्रीम, स्कॉट्स, आयरिश और वेल्श गार्ड्स की रेजीमेंट्स भी शामिल होंगी। इसके लिए 1400 सैनिक अभ्यास कर रहे थे।

70 साल बाद हो रही कर्नल रिव्यू परेड
ब्रिटेन में कर्नल रिव्यू परेड का आयोजन 17 जून को किया जाना है। यह परेड पिछले 70 साल में पहली बार हो रही है। इससे पहले इस परेड का आयोजन महारानी बनने के बाद क्वीन एलिजाबेथ के पहले जन्मदिन पर हुआ था। इस दौरान ब्रिटिश सैनिक पूरी सैन्य वर्दी में घोड़ों के साथ परेड और मिलिट्री ड्रिल करेंगे। इस बार किंग के जन्मदिन पर परेड आयोजित करने की जिम्मेदारी वेल्स गार्ड्स को दी गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.