विकास से अछूते जनपद में मातृभूमि का लाल कराएगा विकास: महंत – सड़कों की दुर्दशा, किसानों की समस्या व धर्मांतरण गंभीर विषय – जनपद का विकास सनातनी सभ्यता से ही संभव

फतेहपुर। जनपद में विकास व बेरोज़गारी एक बड़ी समस्या है। औद्योगिक क्षेत्र में इकाइयां लगातार बन्द हो रही हैं। नहरों में जल संकट होने की दशा में किसानों को सिंचाई की समस्या है। जिसके चलते खेती की पैदावार कम हो रही है। किसान परेशान है। इकाइयों के बन्द होने से अवसर समाप्त हो रहे है। युवाओं में बेरोज़गारी बढ़ती जा रही हैं। खाद की कालाबाज़ारी होने की वजह से किसानों को समय से खाद नहीं मिल पाती जिससे किसानों के सामने खाद की गंभीर समस्या है। अवैध धर्मान्तरण बेहद गंभीर विषय है। जिस पर रोक लगाया जाना बहेद ज़रूरी है। जनपद के विकास के लिये मातृभूमि से जुड़ा हुआ व्यक्ति होने पर विकास की राह आसान होगी। जनता यदि उन्हें मौका देती है तो वह लोकसभा चुनाव लड़कर जनपद का विकास कराने का काम करेंगे। उक्त बातें महंत गणेशदास जी महाराज ने पत्रकारो से रूबरू होते हुए कही।
सोमवार को शहर के आवास विकास स्थित अपने कैम्प कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए महंत गणेशदास जी महाराज ने जनपद के विकास के लिये सनातन धर्म की अग्रज पार्टी की जल्द ही सदस्यता लेने व जनपद से विकास के लिये मौका मिलने पर लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि जनपद का विकास एक सनातन ध्वजवाहक ही कर सकता हैं। जनपद के विभिन्न मार्गों की हालत खराब है। जगह जगह टूटी सड़के हैं, जिन्हें बानाया जाना बेहद ज़रूरी है। किसानों की हालात खराब है। खाद की कमी के चलते ओवर रेटिंग व कालाबाज़ारी चरम पर है। जनपद धर्म परिवर्तन का बड़ा अड्डा बना दिया गया है। उन्होने कहा कि सनातन धर्म का काम करने के साथ ही लोगों में जागरूकता फैलाने का काम करते आ रहे है। जनपद उनकी मातृभूमि है जिसके लगाव के चलते उनके द्वारा जनपद के विकास के लिये उनके द्वारा जल्द ही राजनैतिक दल की सदस्यता ग्रहण की जायगी। सनातन के लिये कार्य करने के साथ साथ यदि उन्हें राजनीति में अवसर दिया जाता है तो वह लोकसभा चुनाव लड़कर जनपद के लिये विकास कराने का करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.