“भूख लगना प्रकृति है, छीनकर खाना विकृति है और मिल बांट कर खाना हमारी संस्कृति है” :- प्रकाश पाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र

 

व्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन एवं जन कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा कार्यालय पर बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में एवं सतेंद्र राजपूत के संयोजन में इटावा सदर विधानसभा में “टिफ़िन बैठक”का आयोजन किया गया ।

बैठक का शुभारंभ मंचस्थ अतिथियों ने बीजेपी के प्रेरणा पुंज *पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके एवं दीप प्रज्वलित करके किया गया ।

टिफ़िन बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल उपस्थित रहें ।

अपने संबोधन में कानपुर-बुंदेलखंड से क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि सबको साथ लेकर चलने वाला व्यक्ति ही आगे बढ़ता है, ईमानदारी से काम और संतुष्टि ही हमारे लिए सबसे बड़ा सर्टिफिकेट है।

बीजेपी ने देश भर में टिफिन बैठक शुरू की है। इसकी शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कर चुके हैं। टिफिन बैठक में पार्टी के सीनियर नेता पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहें है और साथ ही लंच भी करेंगे। टिफिन मीटिंग के जरिए पार्टी सभी कार्यकर्ताओं को यह संदेश दे रही है कि बीजेपी में नेता और कार्यकर्ता के बीच कोई फर्क नहीं है। इस तरीके की बैठकों के आयोजन से कार्यकर्ताओं में भाईचारा बढ़ता है और साथ बैठकर भोजन करने से मतभेद दूर होते हैं समय-समय पर इस तरीके के आयोजन परिवार और पार्टी में होते रहने चाहिए।

टिफिन बैठक का अर्थ सिर्फ टिफिन खाना ही नहीं है। इस बैठक के माध्यम से इस तरह की अनौपचारिक बैठकें करते रहना है। टिफिन बैठक में हमको अपने टिफिन का खाना दूसरे को खिलाना है इससे हम सभी में अधिक एकता का संचार हो और अधिक से अधिक लोगों को जोड़कर पार्टी की ताकत कैसे बढ़ानी है, उस पर भी कार्य करना है। बैठक को संबोधित करते हुए अपने उद्बोधन में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिवमहेश दुबे ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के 80 करोड़ भारतीयों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बड़े कदम उठाए है। एक राष्ट्र एक राशन कार्ड से देश भर में लोगों को आसानी से राशन मिल रहा है। 48.27 करोड से अधिक जनधन खाते देश में खोले गए हैं। देश भर में लाभार्थियों के बैंक खातों में 25 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर किया गया है। इस प्रक्रिया से 2.73 लाख करोड़ रुपए की अनुमानित बचत हुई है।

अपने समापन उद्बोधन में भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि कार्यकर्ताओं में एकजुटता और पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए नए लोगों को पार्टी से जोड़ना ही टिफिन बैठक का उद्देश्य है। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर भोजन करने से आत्मीयता बढ़ती है चूंकि भाजपा एक परिवार है इसलिए इसी एकता के सूत्र पर चलते हुए देश भर में टिफ़िन बैठकों का आयोजन किया जा रहा है । सभी कार्यकर्ताओं द्वारा अपने-अपने घरों से भोजन लाया गया है एवं कार्यकर्ताओं द्वारा एक दूसरे को आपस में बांट कर भोजन किया गया है जोकि कार्यकर्ताओं में अपनत्व की भावना को मजबूत करेगा ।

बैठक का संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी ने किया । टिफ़िन बैठक में प्रमुख रूप से सदर विधायक सरिता भदौरिया, पूर्व सांसद/विधायक रघुराज सिंह शाक्य, पूर्व विधायक सावित्री कठेरिया, संगठनात्मक जनपद प्रभारी सत्यपाल सिंह, पूर्व विधायक केके राज, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ रमाकांत शर्मा, राजकुमार चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र गुप्ता, राजबहादुर यादव, ब्लॉक प्रमुख गणेश राजपूत, ब्लाक प्रमुख दिलीप यादव ‘बबलू’ जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, प्रशांत राव चौबे, सहित समस्त जिला पदाधिकारी, वरिष्ठ भाजपा नेतागण, मंडल अध्यक्षगण, मण्डल पदाधिकारी, मोर्चाओं के अध्यक्षगण एवं मोर्चाओं के पदाधिकारी उपस्थित रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.