बिना-पैसे मिठाई नहीं दी तो दरोगा ने दुकानदार को पीटा

 

 

कानपुर में रविवार रात बिना पैसे के मिठाई न देने पर नशे में धुत दरोगा ने दुकानदार को पीटा। यही नहीं, उसने 45 मिनट तक हंगामा काटा। धमकी देते हुए कहा कि दुकान बंद करवा दूंगा। वीडियो वायरल होने के बाद DCP ने दरोगा को सस्पेंड कर दिया है। विभागीय जांच शुरू कर दी है।

मसवानपुर के रहने वाले राकेश साहू की सराय चौराहे पर बालाजी स्वीट्स नाम से स्वीट हाउस और रेस्टोरेंट है। उन्होंने आरोप लगाया कि रविवार रात पनकी रोड चौकी में तैनात दरोगा सर्वेंद्र कुमार नशे की हालत में कार से दुकान के बाहर पहुंचे। पहले तो हूटर बजाया। फिर हॉर्न बजाकर उन्हें बुलाया, लेकिन, वह सड़क पर नहीं गए। दुकान के काउंटर पर ही बैठे रहे।

दुकानदार बोला- पेमेंट करिए, सामान लीजिए”
उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर दरोगा सर्वेंद्र भड़क गया। गाली-गलौज करते हुए कार से उतरा। इसके बाद मेरे साथ से मारपीट की। मैंने दरोगा से कहा कि सड़क पर कैसे सामान पहुंचाया जा सकता है…? आपको जो चाहिए यहां आकर बताइए और पेमेंट कीजिए। इसके बाद आपका सामान गाड़ी में पहुंचा दिया जाएगा। इसके बाद दरोगा गुस्से में कार से उतरा। वहां दुकान में आकर भी गोली-गलौज करने लगा।

”कंट्रोल रूम से शिकायत, पुलिस दरोगा को ले गई

दुकानदार ने कहा कि ग्राहकों के विरोध करने पर भी दरोगा ने गाली देनी बंद नहीं की। इस पर मैंने कंट्रोल रूम फोन कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दरोगा को दुकान से लेकर गई। मगर, दुकान में लगे CCTV में दरोगा की एक-एक हरकत कैद हो गई। इतना ही नहीं, दुकान में मौजूद कर्मचारियों ने मोबाइल से भी दरोगा का वीडियो बना लिया। इसके बाद दुकानदार ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जांच में दरोगा पर लगे आरोप सही पाए गए
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कल्याणपुर थाने की पुलिस हरकत में आई और मामले पर संज्ञान लिया। DCP ने सोमवार सुबह दरोगा का सस्पेंड कर दिया है। शुरुआती जांच में दरोगा पर लगे सभी आरोप सही पाए गए हैं।

”नेतागिरी की, तो तुम्हारे खिलाफ भी FIR दर्ज की जाएगी”
पीड़ित व्यापारी ने आरोपी दरोगा के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की। मगर, थाना प्रभारी ने कहा, ”दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। अब मामले में दरोगा के खिलाफ FIR दर्ज नहीं होगी। इतना ही नहीं, दुकानदार को भी फटकार लगाई कि नेतागिरी की, तो तुम्हारे खिलाफ भी FIR दर्ज की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.