योग करने के दौरान केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की बिगड़ी तबीयत

 

आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस  है. इस मौके पर भारत समेत दुनियाभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं. जहां वो भी योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं. गुरुग्राम में योग दिवस में हिस्सा लेने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे और उनके साथ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और सांसद धर्मवीर सिंह भी मौजूद हैं. आपको बता दें कि साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई. पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र की बैठक में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाए जाने की मांग रखी, जिसे स्वीकार किया गया. 21 जून साल 2015 को पहली बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया, जिसके बाद से हर साल 21 जून योग दिवस के रूप में मनाया जाता है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क में योग करने वाले हैं, देश में भी अलग-अलग जगह योग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. विश्व में हर जाति, हर वर्ग, हर समुदाय प्रमाणित तौर पर इस चीज को प्रस्तावित कर रहे हैं कि योग स्वास्थ्य के लिए उपयोगी है.

योग करते हुए केंद्रीय मंत्री की तबीयत बिगड़ी
बिहार के हाजीपुर में, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की अचानक तबीयत बिगड़ गई. योग के बीच में ही मंत्री जी को पकड़कर उनके पर्सनल पीए, उन्हें सोफे पर बैठाते दिखे. मंत्री जी ने कहा गाड़ी गड्ढे में के जाने के कारण, ये प्रॉब्लम हुई है. उन्होंने कहा कि तबीयत खराब है, दिल्ली एम्स जाकर इलाज करवाऊंगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.