सौहादपूर्ण माहौल में मनाया जाये बकरीद पर्व: डीएम – खुले स्थानों व प्रतिबंधित जानवरों की न करें कुर्बानी – कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ बरतें सख्ती: एसपी

फतेहपुर। आगामी ईदुज्जुहा (बकरीद) पर्व को शान्तिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाए जाने हेतु कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में जनपद के धर्म गुरूओ एवं सम्भ्रांत नागरिकों के साथ पीस कमेटी की बैठक हुई।
बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि त्योहार को आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाये। बकरीद पर्व पर विभागों द्वारा की जाने वाली तैयारियों को पूरी कर लेने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। मस्जिदों के आस-पास विशेष रूप से सफाई व्यवस्था व मार्ग प्रकाश की व्यवस्था समय से ठीक करा लेने के निर्देश दिये। प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न दी जाये। सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी न की जाये। बन्द जगह पर ही कुर्बानी की जाये। कुर्बानी के मलबे को खुले स्थानों पर न फेका जाये और रक्त को नालियों में न बहाएं। देश की भलाई के लिए तकरीर करें। उन्होंने कहा कि धर्म गुरुओं द्वारा बताई गई समस्याओं/सुझावों का नियमानुसार अमल में लाया जाएगा। उन्होंने उप जिलाधिकारियो को निर्देशित किया कि अपने स्तर से नायब तहसीलदारों व थाना प्रभारियों के साथ थानेवार धर्म गुरुओं के साथ पीस कमेटी की बैठक कर ली जाये। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिसकी ड्यूटी जहां लगाई गई है पूरी संवेदनशीलता के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन करें। उन्होंने कहा कि अपने मोबाइल अपने पास और खुले रखें। ताकि आकस्मिकता की दशा में काम आयें। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखने के लिए पर्याप्त पुलिस व्यवस्था कर ली गई है। उन्होंने कहा कि कुर्बानी के प्रसाद को बंद/पैक ही ले जायें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी निरीक्षक, समस्त ईओ, विश्व हिन्दू परिषद प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र पाण्डेय, शहरकाजी कारी फरीद उद्दीन, अब्दुल्ला शहीदुल इस्लाम सहित संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.