अंजलि ने खुद को बचाने के लिए किया था संघर्ष, चाकू घोंपकर ली गई थी अंजलि की जान, हाथों में मिले टूटे बाल

 

आगरा। सिकंदरा में कारोबारी की पत्नी अंजलि बजाज की हत्या में पुलिस मजबूत साक्ष्य जुटाने की कोशिश कर रही है। अंजलि के हाथोंं में टूटे बाल मिले थे। उन बालों को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा। पुलिस को शक है कि बाल हत्यारोपी प्रखर और शीलू के हो सकते हैं। इनका मिलान आरोपियों से कराने की अनुमति के लिए बृहस्पतिवार को विवेचक ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। अनुमति मिलने पर आरोपियों के खून का नमूना लिया जाएगा।

थाना सिकंदरा के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने बताया कि 8 जून को अंजलि बजाज का शव वनखंडी महादेव मंदिर से आधा किलोमीटर दूर ककरैठा के जंगल में मिला था। शव नाले के पास पड़ा था। हाथों में बाल मिले थे। पुलिस को शक है कि अंजलि ने हत्यारोपियों से बचने के लिए संघर्ष किया होगा। इनका आरोपियों के बालों से मिलान कराया जाएगा। कोर्ट से अनुमति मांगी गई है। वहीं प्रखर और शीलू किस रास्ते से गए व लौटे, इसकी भी जानकारी के लिए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। फुटेज डिजिटल साक्ष्य बन जाएंगे। रिमांड लेकर आरोपियों से रास्ते के बारे में पूछा गया था। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज देखे गए हैं।

सात जून को गांव ककरैठा के जंगल में अंजलि बजाज की हत्या हुई थी। वह बेटी के बुलाने पर वनखंडी महादेव मंदिर गई थीं। पति भी साथ थे। बाद में वो पत्नी को अकेला छोड़कर चले गए थे। आठ जून को अंजलि का शव मिला था। सिकंदरा पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया था। दो आरोपी दयालबाग निवासी प्रखर गुप्ता और गंजडुंडवारा निवासी शीलू को गिरफ्तार किया था। हत्या की साजिश में शामिल होने पर मृतका की बेटी को भी किशोर संप्रेक्षण गृह भेजा गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि अंजलि की बेटी के बयान कोर्ट में दर्ज कराए गए थे। इसके बाद हत्यारोपी प्रखर के खिलाफ मुकदमे में पाॅक्सो एक्ट की धारा की वृद्धि की गई है। पुलिस के पास डिजिटल साक्ष्य भी हैं। फोटोग्राफ के मिलान के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। 24 जून को हत्यारोपी कोर्ट में तलब किए गए हैं। प्रखर का पाॅक्सो एक्ट में रिमांड के लिए प्रार्थनापत्र प्रस्तुत किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.