पत्नी से प्रेम प्रसंग के चलते दोस्त ने ही किया था देवेन्द्र पटेल की हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

बिसंण्डा/बांदा। थाना बिसंण्डा क्षेत्र के पल्हरी में 3 मार्च 2023 को हुई युवक की हत्या का थाना बिसंण्डा पुलिस द्वारा किया गया खुलासा एक अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार । आलाकत्ल गंडासा बरामद ।
करीबी दोस्त ने ही की थी दोस्त की हत्या । अभियुक्त रवि कुशवाहा का अपने दोस्त देवेन्द्र पटेल की पत्नी से चल रहा था प्रेम-प्रसंग । जिनकी जानकारी होने पर देवेन्द्र अपनी पत्नी से रहता था नाराज । इसी के चलते रवि ने की थी देवेन्द्र की हत्या ।
पुलिस अधीक्षक बांदा के कुशल निर्देशन में जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा विभिन्न अभियोगों में वांछित चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक बांदा श्री लक्ष्मी निवास मिश्र व क्षेत्राधिकारी बबेरु श्री राकेश कुमार सिंह के निकट पर्यवेक्षण में थाना बिसंडा पुलिस द्वारा दिनांक 03.03.2023 को हुई युवक की हत्या का खुलासा करते हुए 01अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया । गौरतलब हो कि दिनांक 03 मार्च 2023 को रात्रि में थाना बिसंडा क्षेत्र के पल्हरी में अज्ञात लोगों द्वारा एक युवक की हत्या कर दी गई थी जिसके संबंध में थाना बिसंडा पर अभियुक्त पंजीकृत कर खुलासा के प्रयास किए जा रहे थे । आज दिनांक 23.06.2023 को खुलासा करते हुए 01 अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया । जांच में पता चला कि मृतक देवेन्द्र उर्फ गोलू पुत्र विकास पटेल ग्राम कैरी थाना बिसंडा का रहने वाला था तथा बचपन से ही अपने नाना जसवंत पटेल निवासी पल्हरी थाना बिसंण्डा के यहां रहता था । देवेन्द्र की पत्नी कल्पना भी उसके साथ रहती धी । ग्राम पल्हरी का ही रहने वाला रवि कुशवाहा पुत्र गंगा प्रसाद देवेन्द्र का खास दोस्त था । रवि कुशवाहा का प्रेम-प्रसंग मृतक देवेन्द्र की पत्नी कल्पना से चल रहा था जिसकी जानकारी होने पर देवेन्द्र ने अपनी पत्नी को कई बार समझाया तथा उससे नाराज रहता था । एक-दो बार उसकी रवि से भी कहासुनी हुई थी । जिसके चलते देवेन्द्र की पत्नी कल्पना और दोस्त रवि कुशवाहा ने देवेन्द्र की हत्या की योजना बनायी । दिनांक 03.03.2023 को देर शाम रवि और देवेन्द्र दोनों गांव के पास ही तालाब के किनारे शराब पीने गये थे इसी दौरान रवि ने पहले से ही वहां छिपा कर रखे गंडासे से गला काट-कर हत्या कर दी तथा आलाकत्ल लेकर वहां से फरार हो गया । उसने साक्ष्यों को मिटाने के लिए आलाकत्ल गंडासे को पत्थर पर काफी रगड़ कर अपनी दुकान के खपरैल में छुपा दिया था । अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल को बरामद कर लिया गया है । घटना में मृतक की पत्नी की भूमिका पर पुलिस द्वारा जांच एवं साक्ष्यों के संकलन की कार्यवाही की जा रही है ।

हत्यारोपी रवि कुशवाहा पुत्र गंगा प्रसाद कुशवाहा निवासी पल्हरी थाना बिसंण्डा जनपद बांदा एक लोहे का गड़ासा (आलाकत्ल) बरामद कर मु0अ0सं0 80/2023 धारा 302/201 भादवि थाना बिसंण्डा जनपद बांदा के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष बिसंण्डा श्री कृष्णदेव त्रिपाठी उप निरीक्षक श्री राजनारायण नायक उप निरीक्षक श्री अजीत प्रताप सिंह कांस्टेबिल आजाद अहमद कांस्टेबिल अरविन्द कुमार कांस्टेबिल हेमन्त यादव महिला कांस्टेबिल प्रियंका आदि शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.