क्रिकेट क्लब वोहरा ने सुपर किंग्स हथगाम को हराया – सोनू ने पांच खिलाड़ियों को जीरो पर आउट कर बनाया इतिहास – शेखर बने मैन ऑफ द सीरीज

खागा/फतेहपुर। हथगाम नगर के कर्बला मैदान पर आयोजित टूर्नामेंट के फाइनल में मोहम्मदाबाद क्रिकेट क्लब वोहरा ने सुपर किंग्स हथगाम को बड़े अंतर से हरा दिया इस टूर्नामेंट की खास बात यह रही बीएमसीसी की ओर से सोनू ने पांच खिलाड़ियों को बिना खाता खोले पवेलियन वापस कर दिया जो अब तक का इतिहास माना जा रहा है।
इस टूर्नामेंट की खास बात यह भी रही उद्घाटन मैच में सर्वाधिक 6 ओवर में 86 रन बने तो वही फाइनल में पहले खेलते हुए सुपर किंग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सबसे लोवेस्ट 35 रन बनाए। अकेले शहबाज ने अगर एक ओवर में 28 रन न ठोक दिए होते तो शायद रन 8 रन के ऊपर स्कोर न पहुंच पाता। स्टेट लेवल के खिलाड़ी माने जाने वाले मोहम्मद शहबाज ने इस हार पर कहा कि क्रिकेट का खेल अनिश्चितता का खेल होता है। आज उनका दिन नहीं था लेकिन वे टूर्नामेंट के बेहतरीन खिलाड़ियों को बधाई देते हैं। एमसीसी जमोहरा की टीम के कप्तान मोहम्मद सोहेल ने टॉस जीतकर सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। कप्तान का यह फैसला कारगर साबित हुआ। सुपर किंग्स पूरी टीम निर्धारित 6 ओवर में 35 रन बनाकर आउट हो गई। मैन आफ दी मैच सोनू ने पांच खिलाड़ियों को बिना खाता खोले पवेलियन वापस कर कर्बला के मैदान में इतिहास बना लिया। जब उनसे इस उपलब्धि पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने विकेट तो बहुत लिए हैं लेकिन पांच खिलाड़ियों को शून्य पर आउट करना बहुत ही शानदार अनुभव रहा। 35 रन का पीछा करने उतरी एमसीसी जमोहरा की टीम ने बिना विकेट खोए लक्ष्य को पूरा कर लिया। शेखर ने चार छक्के एक चौका सहित 29 रन बनाकर टूर्नामेंट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। अनिल यादव का पहला ओवर बहुत महंगा रहा। बाद में शहबाज की गेंद पर ओसामा ने छक्का मारकर सुपर किंग्स को धराशाही कर दिया। एक दर्शक ने 12 गेंद में जीतने पर 501 का पुरस्कार घोषित किया था लेकिन मोहम्मदाबाद क्रिकेट क्लब की टीम ने 7 गेंद में ही विरोधी टीम का काम तमाम कर दिया। इसके पहले सेमीफाइनल में टूर्नामेंट के मैन ऑफ द सीरीज शेखर ने 12 गेंद पर 58 रन बनाकर सबको हैरत में डाल दिया था। 58 रनों में उन्होंने 8 छक्के लगाए। वार्ड नंबर तीन के सभासद शमीम अहमद ने मुख्य अतिथि के रूप में विजेता एवं उपविजेता टीम को शील्ड प्रदान की और नगद पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया। इस मौके पर कमेंटेटर आफताब अहमद, अंपायर खतीब एवं यूनुस, स्कोरर फैजी के अलावा इंतजामकारों में मोहम्मद वसीम, मोहम्मद शहबाज, आफताब अहमद, मोहम्मद आदिल, नदीम अहमद, राहुल गुप्ता, मोहम्मद आकिल आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.