बारिश ने जमकर मचाई तबाही, IMD ने अगले 3 घंटे तक इन जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

 

 

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार देर रात से ही बारिश का दौर जारी है. झमाझम हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में जमकर तबाही हुई है. बारिश के चलते कई सड़कें अवरुद्ध हैं. इसके अलावा पेयजल योजनाओं और बिजली सेवा पर भी इसका असर हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने दोपहर 12 बजे तक हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, ऊना, बिलासपुर, कुल्लू, शिमला, सिरमौर और सोलन में गरज के साथ मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना जाहिर की है. इसके अलावा मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कम विजिबिलिटी को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

लोगों से एहतियात बरतने की अपील

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है. तेज बारिश की वजह से के साथ बिजली चमकने की भी चेतावनी है. इससे मानव जीवन और जानवरों को नुकसान पहुंच सकता है. इसके अलावा मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की ही अपील की है. बारिश और बिजली कड़कने के दौरान पेड़ और बिजली के खंभों के नीचे रहना खतरनाक साबित हो सकता है. भारी बारिश के चलते शिमला शहर के भी कई लिंक रोड बाधित हुए हैं.

कई गाड़ियों को पहुंचा नुकसान

वहीं, बात अगर शिमला शहर की करें, तो दोपहर तक यहां हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा चंबा, कुल्लू, किन्नौर और लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश की ही संभावना जाहिर की गई है. शुक्रवार देर रात से हो रही बारिश के चलते परवाणू-शिमला नेशनल हाईवे पर भी सड़क किनारे पत्थर गिरे हैं. इसके अलावा पत्थर गिरने से गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. शिमला शहर में भी पहाड़ियों से पत्थर गिरने की वजह से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के साथ स्थानीय प्रशासन ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.