नोएडा में CM ने शुरू की 1700 करोड़ की योजनाएं, बारिश से ग्राउंड में भरा पानी

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 1700 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। योगी ने कहा, “मैं तीन दिन पहले बलरामपुर, अंबेडकरनगर, बलिया, गोरखपुर इन जिलों में गया था। लेकिन, मैं जब पश्चिमी यूपी की ओर आ रहा था तो मुझे लगा कि वहां भी इतनी भीषण गर्मी होगी। लेकिन आज देखिए मौसम की कितनी बड़ी कृपा है। जैसे माफिया उत्तर प्रदेश में ठंडे हो गए, वैसे मौसम भी ठंडा हो गया है।”

योगी ने कहा, “कांग्रेस ने 48 साल पहले लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया था। इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र की हत्या की थी। आज जेपी और लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले लोग कांग्रेस के साथ मिलकर लोकतंत्र को बचाने की बात कह रहे हैं, जबकि जेपी और लोहिया ने लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस से लड़ाई थी। हमने बेहतर कानून व्यवस्था के नाम पर प्रदेश को पेट्रोलिंग के लिए वाहन दिए। आज कानून व्यवस्था बेहतर होने से लोग नोएडा में निवेश के लिए विदेश से आना चाहते हैं।”

रोबोटिक कंपनी हर साल 50 हजार रोबोट बना सकेगी
रोबोट बनाने वाली कंपनी और सिग्नेचर ब्रिज का भी उद्घाटन किया। ग्रेटर नोएडा स्थित देश की सबसे बड़ी रोबोटिक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन भी CM योगी ने किया। ये कंपनी कासना में एडवर्ब टेक्नोलॉजी के नाम से है। करीब 6 लाख स्क्वायर फीट में बनी हैं। कंपनी से प्रति वर्ष 50 हजार रोबोट बनाने की क्षमता है। यहां से ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, सिंगापुर, यूरोप सहित अन्य देशों में रोबोट एक्सपोर्ट किए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.