मुंबई में चार मंजिला बिल्डिंग गिरी, दो लोगों को बचाया, दो और लोगों के फंसे होने की आशंका

 

मुंबई के घाटकोपर इलाके में रविवार सुबह एक चार मंजिल रहवासी बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मलबे में फंसे दो लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। दो और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि जिन दो लोगों को बचाया गया है वे बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर रह रहे थे। जबकि दो लोग अभी भी बिल्डिंग की पहली मंजिल पर फंसे हुए हैं। उन्हें बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं।

अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। मुंबई और उसके उपनगरों में शनिवार से भारी बारिश हो रही है। अधिकारी ने बताया कि उपनगरीय घाटकोपर में राजावाड़ी कॉलोनी के चित्तरंजन नगर में स्थित बिल्डिंग का एक हिस्सा सुबह 9.33 बजे ढह गया।

अलर्ट मिलने के बाद फायर ब्रिगेड, पुलिस, नागरिक कर्मी और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की एक टीम मौके पर पहुंची।

दो लोगों को बचा लिया गया। एक अधिकारी ने कहा, उनमें से एक 30 वर्षीय व्यक्ति ने अस्पताल जाने से इनकार कर दिया।

फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग में फंसे दो और लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं। अधिकारी ने बताया कि इलाके में बिजली और गैस की सप्लाय करने वाली कंपनियों और अर्थ-मूविंग मशीनों के कर्मियों को मौके पर बुलाया गया है। इसके अलावा वार्ड स्टाफ, 108 एम्बुलेंस और महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.