युवक के पेट में घोंपा 8 इंच का खंजर, 50KM दूर बाइक पर लेकर पहुंचे SMS हॉस्पिटल, 3 घंटे ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला

 

 

जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (एसएमएस) में आज युवक के पेट में घुसा 22 सेमी. (8 इंच से ज्यादा) का धारदार खंजर ऑपरेशन कर बाहर निकाला। ऑपरेशन करीब 3 घंटे तक चला। खंजर घुसने से युवक के पेट, बड़ी आंत और पैंक्रियाज को बड़ा डैमेज हुआ था। इसे रिकवर किया गया। ऑपरेशन एसएमएस हॉस्पिटल की जनरल सर्जरी डिपार्टमेंट के सीनियर प्रोफेसर डॉ. राजेन्द्र बागड़ी और उनकी टीम ने किया। ऑपरेशन के बाद युवक की हालत ठीक है।

एसएमएस के मीडिया प्रभारी डॉ. देवेन्द्र पुरोहित ने बताया- 24 जून की रात करीब 11 बजे चाकसू में टोंक निवासी 22 वर्षीय आकाश मीना का ढाबे पर खाना खाने के दौरान किसी व्यक्ति से विवाद हो गया। इस विवाद में सामने वाले व्यक्ति ने आकाश पर वार करते हुए पेट में बड़ा खंजर घोंप दिया। खंजर पेट और आंत को चीरता हुआ अंदर जाकर फंस गया।

एंबुलेंस नहीं मिली, बाइक पर लेकर पहुंचे
डॉ. राजेन्द्र बागड़ी ने बताया- मौके पर एम्बुलेंस नहीं मिलने पर आकाश को स्थानीय लोग और उसके सहयोगी बाइक पर चाकसू से करीब 50KM दूर एसएमएस ट्रॉमा सेंटर लेकर रात करीब 2 बजे पहुंचे। डॉक्टरों की टीम सुबह जल्दी पहुंच गई। सभी जांच और प्रोसेसिंग करने के बाद सुबह 9 बजे मरीज का ऑपरेशन शुरू किया।

ऑपरेशन दोपहर 12 बजे तक चला। मरीज की पैंक्रियाज, बड़ी आंत, स्टॉमक (पेट), आर्टरी काफी डैमेज हो गई थी। जिससे बहुत खून बह गया था। इस कारण इन सभी को रिपेयर करके शरीर की मेन आर्टरी के पास फंसे 22 सेमी. के खंजर को बाहर निकाला गया।

ऑपरेशन में सर्जरी विभाग से डाॅ. नरेंद्र शर्मा, डॉ. दिनेश चान्दा, डॉ. रितेश कुमार, डॉ. नवीन सैनी, डॉ. आशिमा, डॉ. राजेंद्र यादव, डॉ. नितिन, डॉ. आयुष और एनेस्थीसिया विभाग से डॉ. चंचल जिंदल, डॉ. रोहन गर्ग और डॉ. सागर ने भी सहयोग दिया।

शराब की बात पर हुआ विवाद
डॉक्टर ने बताया- युवक का विवाद ढाबे पर खाने और शराब की बात को लेकर हुआ था। आकाश शराब पीकर ढाबे पर खाना खाने पहुंचा था। तभी एक अन्य व्यक्ति आया। उसने शराब पीकर आने की बात को लेकर आकाश को टोका। इसी बात पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों के बीच झगड़ा बढ़ गया। इसके बाद सामने वाले व्यक्ति ने आकाश के पेट में खंजर घोंपकर उसे घायल कर दिया।

चाकसू थाना एसएचओ भूरीसिंह ने बताया- बीती रात को कोटखावदा मोड़ पर स्थित ढाबे में मीन्नू नागोरी ने टोंक निवासी आकाश मीना के पेट मे खंजर घोंप दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.