जयपुर-अजमेर हाईवे पर 3 ट्रकों में आग, जिंदा जले 2 लोग

 

 

जयपुर-अजमेर हाईवे पर तड़के तीन ट्रक और ट्रेलर में टक्कर के बाद आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि ट्रक में बैठे ड्राइवर और खलासी को बचने का मौका भी नहीं मिल पाया। दोनों जिंदा जल गए।

करीब साढ़े चार घंटे तक तीनों वाहनों में आग की लपटें निकलती रहीं। इधर, हाईवे पर आग के बाद अफरा-तफरी मच गई।

हादसा जयपुर-अजमेर हाईवे के दूदू के पास सुबह साढ़े पांच बजे हुआ। बताया जा रहा है कि एक ट्रक में मवेशी भी लदे हुए थे। पशु भी इस हादसे का शिकार हो गए और जिंदा जल गए।

सूचना मिलने पर दूदू थाना का स्टाफ और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सुबह करीब 9 बजे तक तीनों वाहनों में आग पर काबू पाया गया।

चाय पीने रुके थे, टक्कर लगते ही डीजल टैंक फटा

दूदू थाना अधिकारी जयसिंह ने बताया दो ट्रेलर बुधवार को दूदू के करीब हाईवे पर स्थित रामनगर मोड पर रुके थे। यहां देवनारायण होटल पर चाय पी रहे थे।

इस दौरान जयपुर से अजमेर की ओर जा रहा ट्रक हाईवे पर बेकाबू हो गया और ट्रेलर से जा टकराया। ट्रक में डीजल टैंक के साथ सीएनजी किट भी लगा था। टक्कर के बाद अचानक डीजल टैंक फट गया और तेज धमाके होने लगे।

कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगीं। इसी दौरान ट्रेलर में लगे डीजल टैंक भी फट गए। इससे आग और भड़क गई। ट्रक में बैठे ड्राइवर और उसके साथी को नीचे उतरने का मौका नहीं मिला और वे जिंदा जल गए। इसी ट्रक में 12 से ज्यादा मवेशी थे, सब जलकर मर गए।

धागे और प्लास्टिक कट्‌टों की वजह से बेकाबू हुई आग

पुलिस के अनुसार अन्य ट्रेलर में भी एक्स्ट्रा डीजल टैंक होने की आशंका जाहिर की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक ट्रेलर में धागा और एक में प्लास्टिक कट्‌टे थे। ऐसे में आग तेजी से फैली।

उन्होंने बताया कि जिंदा जले ट्रक और उसके साथी की शिनाख्त नहीं हो पाई है। इनकी पड़ताल की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.