डीएम ने विकास कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण – शिवजी विराजमान मठ के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण कराये जाने के निर्देश – जिला अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का जल्द निर्माण कराये जाने की हिदायत

फतेहपुर। यूपी पीसीएल निर्माण इकाई द्वारा श्री शिवजी विराजमान मठ के पर्यटन विकास व यूपी आरएनएसएस के जिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन दस बेड डायलिसिस यूनिट का बुधवार को जिलाधिकारी श्रुति ने औचक निरीक्षण किया। उन्होने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि मठ के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण कराया जाये। साथ ही डायलिसिस यूनिट का जल्द निर्माण कराकर इसका लाभ मरीजों को दिलाया जाये।
जिलाधिकारी श्रुति बहुआ ब्लॉक के ग्राम शाह पहुंची। जहां यूपी पीसीएल निर्माण इकाई-2 प्रयागराज के 2.0500 करोड़ की लागत से अति प्राचीन श्री शिवजी विराजमान मठ के पर्यटन विकास कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बनाए गए नक्शे के अनुसार निर्माणधीन भवनों, बाउंड्रीवाल, गेट, आरसीसी रोड आदि को देखा और कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि शिवजी विराजमान मठ का सौदर्यीकरण/निर्माण कार्य जो शेष बचा है उसको गुणवत्तापूर्ण व मानक के अनुसार जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। जिससे कि जनपद को पर्यटन की दृष्टि से एक सकारात्मक बढ़ावा मिल सके। धर्म और संस्कृति की धरोहरों को संजोए रखना हम सबका कर्तव्य है। इस मौके पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी जोगेन्द्र सिंह यादव, कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी सहित संबंधित उपस्थित रहे। तत्पश्चात डीएम जिला चिकित्सालय पहुंची। जहां यूपी आरएनएसएस (पैकफेड) के 0.5800 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन दस बेड का डायलिसिस यूनिट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कराए गए भवनों को देखा और कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि अवशेष बचे निर्माण कार्यों को मानव संसाधन की संख्या बढ़ाकर गुणवतापूर्ण ढंग से जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कराए ताकि जनपदवासियों को डायलिसिस की सुविधा मिल सके। इस अवसर पर प्राचार्य मेडिकल कालेज आरपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुनील भारती, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी जोगेन्द्र सिंह यादव, सीएमएस पुरुष/महिला, कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.