हिंदू राष्ट्र की हुंकार भरेगा संत समाज:: डॉ हरिओम पाठक

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

 

 

 

राम नहीं तो राष्ट्र नहीं, कृष्ण नहीं तो धर्म नहीं और शिव नहीं तो रक्षा नहीं। अर्थात राम, कृष्ण व शिव हमारे राष्ट्र धर्म के आधार हैं। संत समाज अपने आराध्य देवों का उपहास कत्तई बर्दाश्त नहीं कर सकता।

वाराणसी से डॉक्टर गीता रानी प्रदेश मंत्री मातृशक्ति विश्व हिंदू महासंघ ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उक्त बातें विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश धर्माचार्य अध्यक्ष डॉ हरिओम पाठक ने ओरछा धाम से अयोध्या धाम यात्रा की तैयारी बैठक में कही। वर्चुअल बैठक में डॉ पाठक ने कहा कि, इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हिंदुत्व पुनर्जागरण अभियान के महानायक योगी आदित्यनाथ के हिंदुत्व व विकास को गति देने के साथ ही साथ भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की दिशा में भी एक सशक्त कदम होगा। उन्होंने कहा कि, 20 जुलाई को अयोध्या के मणिराम दास छावनी में आयोजित रामराज्य संकल्प सभा में हजारों की संख्या में उपस्थित संत समाज हिंदू राष्ट्र की हुंकार भरेगा। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति ने कहा कि, श्रीमहंत नृत्यगोपाल दास जी व ब्रह्मर्षि डॉ रामविलास वेदांती जी महाराज के पावन सानिध्य में तथा अयोध्या के गणमान्य संतो की गरिमामयी उपस्थित में होने वाली संकल्प सभा हिंदू राष्ट्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

यात्रा सह प्रमुख ओम प्रकाश यादव ने कहा कि , 18 जुलाई से रामराजा सरकार ओरछा मंदिर से अयोध्या धाम तक निकलने वाली ऐतिहासिक यात्रा में सबसे आगे रामराजा सरकार की भव्य झांकी होगी। पीछे से सैकड़ों की संख्या में साधु-संत व कार्यकर्ता निजी साधनों से चलेंगे। सोशल मीडिया के प्रदेश महामंत्री गंगा शर्मा कौशिक, अयोध्या मंडल प्रभारी अमित सिंह व सहयोगी श्याम बाबू गुप्त, जिलाध्यक्ष उपेंद्र सिंह , प्रवीण दुबे व पवन मिश्र ने कहा कि , सरयू आरती, दीपदान, छप्पन भोग , वस्त्र अर्पण व विशाल भंडारे की तैयारी जोर शोर से चल रही है । हम लोग संकल्प सभा को हर स्तर पर अविस्मरणीय बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.