लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी खेल सकती है बड़ा दांव, काशी में राजनीतिक बदलाव की तैयारी

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

 

 

 

वाराणसी।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी की जिला और महानगर इकाई में नए चेहरे दिखाई दे सकते हैं। संगठन में बदलाव की प्रक्रिया तेज हो गई है। उधर, सियासी दिग्गज संगठन में अपने चहेतों को शामिल कराने के लिए जोर आजमाइश में जुटे हैं।

संगठन चयन में ही दिग्गजों की अग्निपरीक्षा भी होगी। शीर्ष नेतृत्व से मिले संकेत के अनुसार वाराणसी के संगठन को आधार बनाकर ही आसपास के जिलों की कार्यकारिणी गठित की जाएगी।

पूर्वांचल की सियासत की धुरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संगठन के चेहरों में सोशल इंजीनियरिंग का ध्यान रखा जाएगा। जिला और महानगर इकाई में अगड़े, पिछड़े के साथ अनुसूचित जाति को भी तवज्जो मिलेगी। जिलाध्यक्ष पद के लिए ब्राह्मण, भूमिहार और क्षत्रिय चेहरे की तलाश की जा रही है। फिलहाल जिलाध्यक्ष पद के लिए सुरेश सिंह, नागेंद्र रघुवंशी, अखंड सिंह, उमेश दत्त पाठक, नवनीत श्रीवास्तव, अरुण पाठक, हेमन्त सिंह, प्रवीण सिंह गौतम, संजय सिंह, सुरेश मिश्रा, रामप्रकाश सिंह वीरू, जयनाथ मिश्रा, पंकज त्रिपाठी, देवेन्द्र सिंह, जयप्रकाश दूबे जे० पी०, अनिल मिश्रा बबलू गुरु, सहित कई चेहरे दौड़ में हैं। इसी तरह महानगर अध्यक्ष पद पर वैश्य, सिंधी और पंजाबी पदाधिकारी पर पार्टी दांव लगा सकती है, नवीन कपूर, मधुकर चित्रांश, अशोक यादव, अशोक पटेल सहित कई नाम चर्चा में हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.