डॉक्टर भूमिका गोविन्दनी ने शादी के 10 साल बाद जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट शो, छोटे कपड़े पहनने पर सुने ताने, बच्चे से भी रहीं अलग

 

अजमेर की रहने वाली डॉक्टर भूमिका गोविन्दनी ने 30 जून को इंदौर में आयोजित विनस मिसेज इंडिया ग्रैंड फिनाले शो में मिसेज ग्लैमरस लुक और वीनस मिसेज इंडिया 2023 में पहला स्थान प्राप्त किया है। इससे पहले जून के पहले सप्ताह में ही उन्होंने ग्लोबल मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब भी जीता। शादी के करीब 10 साल बाद उन्होंने मॉडलिंग में कदम रख ये खिताब हासिल किया।

डॉक्टर भूमिका ने बताया- ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए 5 दिनों तक विभिन्न प्रोग्राम आयोजित हुए। जिसमें ग्रूमिंग, रैंप वॉक, स्विमिंग वॉक, इंट्रोडक्शन राउंड और डांस परफॉर्मेंस सहित कई प्रोग्राम आयोजित किए गए। जिसमें कई ट्रेनर्स शामिल थे। प्रोग्राम ग्लोबल इंडिया इंटरनेशनल प्रोडक्शन प्रोग्राम की तरफ से आयोजित किया गया था। जिसमें 4 कैटेगरी मिस्टर, मिसेज, मिस और तीन कैटेगरी में आयोजित हुई।

डॉक्टर भूमिका ने बताया कि उनकी शादी हुए 10 साल हो चुके हैं। शादी से पहले उनका मॉडलिंग करने का सपना था। पढ़ाई के कारण वह अपने सपने को पूरा नहीं कर पाई। डॉ भूमिका ने बताया- लिटरेचर फेस्टिवल जयपुर में उनकी ग्लोबल इंडिया इंटरनेशनल प्रोडक्शन प्रोग्राम के डायरेक्टर सुशील गोयल से मुलाकात हुई थी। उनके द्वारा उन्हें इसे लेकर अप्रोच किया गया था। इसके बाद उन्होंने अपने सपने को पूरा किया। ग्लोबल मिसेज इंडिया इंटरनेशनल-2023 का खिताब हासिल किया।

डॉ भूमिका ने बताया कि इस खिताब को हासिल करने के लिए करीब वह 5 महीने से तैयारी कर रही थी। सुबह-शाम 3 घंटे जिम में जाकर उन्होंने वजन कम किया। 2 महीने के अंदर करीब 7 किलो उनके द्वारा वजन कम किया गया।

 

पति और परिवार का मिला सहयोग, बच्चे से रही भी अलग

डॉक्टर भूमिका ने बताया कि उनकी इस कामयाबी के पीछे पति और परिवार का सहयोग है। उनका 6 साल का बच्चा भी है। 1 हफ्ते तक वह अपने बच्चे से अलग भी रही। ननंद के द्वारा ही बच्चे की देखभाल की गई। पति दिल्ली में साथ रहकर कॉन्फिडेंस बढ़ाने का काम करते थे।

डाक्टर भूमिका ने बताया कि उनके द्वारा B.Ed, नीट और पीएचडी की डिग्री हासिल की गई है। वर्तमान में वह महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है।

डॉक्टर भूमिका ने बताया- जब उन्होंने मॉडलिंग करने की तैयारी शुरू की तो उन्हें लोगों के ताने मिलना शुरू हो गए। लोगों के द्वारा कहा जाता था कि छोटे कपड़े पहनती है, शो ऑफ करती है इससे कुछ नहीं होगा। उन्होंने अपने कॉन्फिडेंस को कम नहीं होने दिया और अपने सपने को पूरा करने के लिए रात दिन मेहनत कर इस खिताब को हासिल किया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.