बीएचयू में एमए हिंदी के छात्र ने लगाई फांसी, बिड़ला हॉस्टल में फंदे से लटकता मिला शव; जांच में जुटी पुलिस

 

वाराणसी:  बीएचयू में एमए हिंदी के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बिड़ला हॉस्टल सी के कमरे से पुलिस ने उसका शव बरामद किया। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। प्राक्टोरियल बोर्ड ने परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के गोकुपुर वार्ड निवासी जितेंद्र कुमार ठाकुर  एमए हिंदी साहित्य का छात्र था। सोमवार की शाम को देर तक उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो साथियों ने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया। 15 मिनट तक दरवाजा नहीं खुला तो छात्रों ने खिड़की से झांका तो देखा कि अजीत पंखे से लटक रहा था। छात्रों ने उसे नीचे उतारा और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को सूचित किया। मौके पर पहुंचे प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि कमरे में जितेंद्र के पीठ के नीचे लैपटॉप दबा था और मोबाइल चौकी पर फेंका हुआ था। जितेंद्र के पिता सुरेंद्र कुमार ठाकुर को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद ही छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। चीफ प्राक्टर प्रो. अभिमन्यु सिंह ने बताया कि छात्र के आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

जितेंद्र की मां सुनीता को अभी तक नहीं पता है कि उनके कलेजे का टुकड़ा अब इस दुनिया में नहीं है। जितेंद्र की मां को बताया गया है कि उनके बेटे की हालत खराब है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.