फतेहपुर में आसमान से टूटा कहर, बिजली गिरने से 6 लोगों की हुई मौत, 5 लोग गंम्भीर रूप से झुलसे; इलाज के लिए जिला अस्पताल में कराया भर्ती

 

फतेहपुर जिले में बुधवार शाम बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हो गया. जिले में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से चार लड़की समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं हादसे की सूचना के बाद डीएम श्रुति जिला अस्पताल पहुंची और मरीजों के परिजनों से बातचीत की. डीएम ने अस्पताल में भर्ती घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के लिए डॉक्टरों को निर्देशित किया है.

आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले ज्यादातर लोग खेतों में काम कर रहे थे. वहीं हादसे के बाद जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा राहत कोष के तहत मुआवजा देने की बात कही है. बता दें कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के शाह गांव में 17 वर्षीय सोनी, 18 वर्षीय प्रियंका, 17 वर्षीय किरन, 18 वर्षीय अनुराधा देवी खेत में धान लगाने गई थीं, तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. वहीं मवेशी चराने के दौरान मलवा थाना क्षेत्र के गहना गांव में 14 वर्षीय सर्वेश और ललौली थाना क्षेत्र के अजमदपुर गांव में 32 वर्षीय शिव करन की मौत हो गई. जबकि गाजीपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत सुल्तानगढ़वा शाह निवासी रेखा देवी पत्नी इंद्र सेन उम्र 36 वर्ष, सरोज पत्नी मनोज कुमार उम्र 35 वर्ष,  बिमला देवी पत्नी राम बहादुर उम्र 45 वर्ष, बेबी पुत्री राम बहादुर 18 वर्ष व मलवां थाना क्षेत्र के उमर गहना गांव में अनुज पुत्र सुशील उम्र 13 वर्ष गंभीर रूप झुलस गए, जिनका जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में डॉक्टरों की निगरानी में इलाज किया जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.