पानीपत में SI के बेटे पर चल रहे रेप केस में ट्विस्ट, युवती ने कोर्ट में बदले बयान; 15 ही दिन में पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट की तैयार

 

हरियाणा के पानीपत में एक थाने में तैनात एसआई के बेटे पर रेप का केस दर्ज हुआ है। युवक ने पीड़िता से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर उससे शादी का झांसा दिया। झांसा देकर उससे शहर के कई होटलों में ले जाकर दुष्कर्म किया।

इसके बाद युवती को जातिसूचक शब्द कह कर पिता के पुलिसकर्मी होने की धौंस जमाई। कहा कि वह उसे और उसके परिवार को किसी केस में फंसवा देगा। युवती ने इसकी शिकायत एसपी को दी। एसपी के आदेशों पर महिला थाना पुलिस ने IPC की धारा 354D, 376 (2)(N) और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया।

एसपी को दी शिकायत में युवती ने बताया था कि वह शहर की एक कॉलोनी की रहने वाली है। उससे एक युवक ने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर दोस्ती की थी। जहां से उसने शादी की बात कर उसका मोबाइल नंबर ले लिया। इसके बाद दोनों के बीच वॉट्सऐप चैट के माध्यम से मेल जोल बढ़ गया।

युवक ने उसे अपनी बातों में बहला-फुसलाकर शादी का झांसा दिया और जनवरी 2023 में उसे शहर के एक होटल में बुलाया। जहां युवक ने युवती के मना करने के बाद उसे डराया धमकाया और शादी का वादा कर उसकी इच्छा के खिलाफ उससे शारीरिक संबंध बना लिए।

इसके बाद युवक ने कहा कि अब वह उसकी पत्नी है, बस सात फेरे लेने बाकी है। युवती का कहना है कि इसके बाद अनेक बार युवक ने शादी की बात कर उसे शहर के अलग-अलग होटल में बुलाया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

2 जून को आरोपी ने फिर युवती को एक होटल में बुलाया। जहां युवती ने उससे शादी की तारीख का पूछा, वहां युवक ने पहले युवती से संबंध बनाए और फिर जाति सूचक शब्द कहते हुए कहा कि वह उससे शादी नहीं करेगा। साथ ही धमकी दी कि अब अगर उसे फोन किया या उससे मिलने आई तो उसके पिता पानीपत पुलिस में है, जो कि उसे और उसके परिवार को किसी केस में जेल भिजवा देगा। जान से मारने की धमकी भी दी गई। युवक ने युवती को वॉट्सऐप पर गाली गलौज कर जाति सूचक शब्द कहे।

केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। यहां तक कि आरोपी ने अपनी अग्रिम जमानत भी नहीं लगाई। युवती ने भी गिरफ्तारी के लिए कोई दबाव नहीं बनाया। अभी मामले को अधिकारी कुछ समझ पाते, इसी बीच दोनों पक्षों में समझौते की बात हो गई। इतना ही नहीं, युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने बयानों में अपने आरोपों को वापस भी ले लिया। जिसके बाद पुलिस ने दर्ज केस की कैंसिलेशन रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

दरअसल, जिस थाना में आरोपी के पिता एसआई हैं, युवती भी उसी थाना क्षेत्र की रहने वाली है। ऐसे में उसने एसपी को शिकायत देते हुए कहा कि उसे न्याय नहीं मिलेगा, इसलिए वह थाने में शिकायत नहीं दे रही है। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से महिला थाना पुलिस को शिकायत मार्क करते हुए केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाने के आदेश दिए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.