आस्था की राह पर नगर पालिका ने अटकाये रोड़े – मंदिर मार्ग की सड़क बनी तालाब, श्रद्धालुओं में रोष – केंद्रीय मंत्री के आवास से चंद कदम पर ही गड्ढामुक्त सड़कों का दावा धराशाई

फतेहपुर। वीआईपी रोड सिद्धपीठ श्री ताम्बेश्वर मंदिर जाने वाले मार्ग में नगर पालिका के ठेकेदारों की लापरवाही के चलते मंदिर जाने वाले मार्ग की सड़क एक वर्ष में ही उखड़ कर गड्ढों में तब्दील हो गयी हैं। जिससे मार्ग में भारी जलभराव की स्थिति बन गई है। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के आवास से चंद कदम दूरी पर स्थित सड़क की दुर्दशा देखकर जनपद के अफसरों की कर्तव्य निष्ठा का अंदाज़ा भी लगाया जा सकता है। उन्हें न तो केंद्रीय मंत्री का किसी तरह का ख़ौफ़ दिखाई देता है न ही प्रदेश सरकार की किसी कार्रवाई का कोई भय है।
बुलेट चैराहे से तांबेश्वर मन्दिर मार्ग होते डाक बंगला जाने वाले मार्ग पर सड़क की दुर्दशा व जलभराव के चलते लोगो का निकलना दूभर है। श्रवण मास के दौरान तांबेश्वर मन्दिर में बड़ी संख्या में दर्शन को श्रद्धालुओ का आवागमन होता है। जिसमे बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी होते है। मन्दिर मार्ग के मुख्य चैराहे के निकट की सड़क टूटी होने व उसमे भारी जलभरा की वजह से श्रद्धालुओं को अनेक समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है। इसी मार्ग पर शहर का एक बड़ा विद्यालय भी पड़ता है जिसमे पढ़ने वाले छोटे छोटे बच्चों को प्रतिदिन इसी टूटी हुई सड़क के गड्ढों में भरे पानी से होकर जाना पड़ता है। बच्चों को स्कूल छोड़ने व लेने आने वाले अभिभावकों की बाइक व मोटर साइकिल अक्सर इन्ही गड्ढों में फंसकर दुर्घटना का शिकार भी हो जाती है। वही साइकिल से आने जाने वाले बच्चे भी अक्सर गिरकर चोटहिल हो जाते है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण के पूर्व नालिया तो बनाई गई लेकिन जलनिकासी की समुचित व्यवस्था का ध्यान नहीं रखा गया। इसी मार्ग पर पहले दो जगह तालाब थे जहां बरसात का पानी जाता था। इन तलाबों पर अवैध अतिक्रमण कर पुराई कर दिए जाने से जल निकासी की समस्या और भी गंभीर हो गयी है। पानी की निकासी न होने से बरसात का पानी सड़क पर ही एकत्र हो जाता है। जिससे एक वर्ष पूर्व बनी सड़क उखड़ गयी। जल निकासी की बदहाल स्थिति से आमजनों के अलावा मन्दिर जाने वाले श्रद्धालुओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
इनसेट-


1- अनिल कुमार ने बताया कि मंदिर जाने वाले मार्ग की जल निकासी की सही व्यवस्था न होने से हर वर्ष बरसात मे उखड़ जाती है। जिससे जलभराव की समस्या होती है। नगर पालिका को इस समस्या का निदान करना चाहिए

2- आशुतोष तिवारी ने कहा कि मन्दिर मार्ग पर प्रतिदिन बड़ी सख्या में श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहता है। जलभराव की वजह से लोगो को समस्याओ का सामना करना पड़ता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.