स्वर्गीय लक्ष्मी देवी स्मृति समर कैरम लीग का अठ्ठाइसवां दिन, सेमीफाइनल के साथ प्रतियोगिता अंतिम पायदान पर

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

वाराणसी, 8 जुलाई। वाराणसी कैरम एसोसिएशन और पटेल स्पोर्टिंग क्लब के संयुक्त तत्वाधान में ईंगलिसियालाइन के चन्द्रा त्रिपाठी स्मृति क्रीडा कक्ष में पिछले सत्ताइस दिनों से चल रही स्वर्गीय लक्ष्मी देवी स्मृति समर कैरम लीग के अन्तर्गत आज खेले गये पुरुष वर्ग के *सेमीफाइनल * मैचों में = जिले के चौथी रैंकिंग के युवा प्रतिभावान खिलाड़ी कृष्ण दयाल यादव ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुये आशा के विपरीत जिले के प्रथम वरियता प्राप्त जाने माने खिलाडी शिवदयाल यादव को दो सीधे सेटों में परास्त करके पहली बार किसी जिला स्तरीय प्रतियोगिता के फाइनल में शानदार प्रवेश किया तो , वहीं द्वितीय वरियता प्राप्त युवा खिलाड़ी गौरव गुप्ता ने भी अपना उत्तम प्रदर्शन जारी रखते हुये गैर नामांकित प्रियान्शू यादव को दो सीधे सेटों में हरा करके फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रहे ।

आज ही खेले गए महिला वर्ग के सेमीफाइनल मैचों में अंतरराष्ट्रीय स्तर तक खेल चुकी जिले के नंबर एक खिलाड़ी मंतसा इकबाल में युवा खिलाड़ी ऋतंभरा को दो सीधे सेटों में पराजित करके फाइनल में अपनी जगह बनाया तो वहीं जिले के दूसरे नंबर की खिलाड़ी अंजलि केसरी ने पूर्व जूनियर नेशनल चैंपियन और तीसरे नंबर की खिलाड़ी कामना गुप्ता को तीन संघर्षपूर्ण सेटों में हराकर फाइनल में शानदार प्रवेश किया।

आज खेले गए पुरूष वर्ग के दोनों सेमीफाइनल मैचों के परिणाम इस प्रकार रहे = चतुर्थ नामांकित खिलाड़ी कृष्ण दयाल यादव ने शिर्ष नामांकित खिलाडी शिवदयाल यादव को दो संघर्षपूर्ण सेटों में 18=15 22==18 से पराजित किया तो वहीं द्वितीय नामांकित खिलाड़ी गौरव गुप्ता ने गैर नामांकित खिलाड़ी प्रियान्शू यादव को दो सेटों में 24=09 25=10 से पराजित करके फाइनल में प्रवेश किया ।

महिला एकल सेमीफाइनल =

पहले सेमीफाइनल में शीर्षस्थ खिलाड़ी मंतसा इकबाल ने प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी ऋतंभरा को दो आसान सीटों में 25=07 , 23= 10 से हराया ,तो वही जिले की नंबर दो खिलाड़ी अंजली केशरी ने अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी कामना गुप्ता को तीन संघर्ष क्षेत्रों में 21=08 ,06=25, 24=09 से हराकर फाइनल में प्रवेश पाया ।

पूर्व में दी गई सूचना के अनुसार महिला एवम पुरुष वर्ग के एकल और युगल स्पर्धा के चारों र्फाइनल मैच 9 जुलाई दिन रविवार यानी आज पूर्वान्ह 11 बजे से 3 बजे के बीच *सिंह निकेतन मलदहिया में होगा , पहले महिला पुरूष वर्ग दोनों वर्गों के युगल फाइनल होंगे उसके बाद दोनों वर्गो के *सिंगिल्स फाइनल * खेले जायेंगे । फाइनल मैचों की समाप्ति के तुरंत बाद अपरान्ह लगभग 3 से 3=30 बजे के बीच प्रतियोगिता की सभी स्पर्धाओं का पुरस्कार वितरण और समापन समारोह संपन्न होगा । जिसकी मुख्य अतिथि * पूर्व एडिशनल स्वास्थ्य निदेशक और उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन की उपाध्यक्ष डाक्टर अन्नू सिंह होंगी ।

मैचों का संचालन आयोजन समिति के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह तथा सचिव अश्वनी चक्रवाल की देखरेख में प्रधान निर्णायक रमेश कुमार वर्मा और सहायक रवि आर्या के नेतृत्व में निर्णायक, अभिषेक विश्वकर्मा, सन्दीप यादव श्रीप्रसाद सोनी , रिषिता केशरी , हर्षित केशरी और हरियाली सिंह ने किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.