यूपी में आकाशीय बिलजी और पानी में डूबने से 34 लोगो की हुई मौत, सीएम योगी ने इसपर जताया शोक

 

उत्तर प्रदेश में मौसम खराब होने के कारण प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है। इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश के ऊपर बीते 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने के मामले भी सामने आए है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कुदरत के कहर के कारण 34 लोगों ने अपनी जान गवा दी। जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया।

उत्तर प्रदेश में लोगों के लिए मुसीबत पैदा कर दी है कहीं आकाशी बिजली गिरी तो कहीं अतिवृष्टि के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वही उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त जी एस नवीन कुमार के मुताबिक प्रदेश में बीते 24 घंटों में आकाशीय विद्युत बिजली गिरने से 17, पानी में डूबने से 12 तथा अतिवृष्टि से 5 लोगों की मौत हुई है।

बागपत, इटावा, उन्नाव, आगरा व बलिया में आकाशीय बिजली गिरने से एक-एक, जालौन, कानपुर देहात, कन्नौज व गाजीपुर में दो-दो और मैनपुरी में चार लोगों की मौत हुई है। पानी में डूबने से संत कबीर नगर में एक, बदायूं में दो, बरेली में चार और रायबरेली में पांच लोगों की मौत हुई है। और अतिवृष्टि से एटा, कन्नौज व कौशाम्बी में एक-एक, और मुजफ्फरनगर में दो लोगों की मौत हुई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने, पानी में डूबने तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। वही दिवंगत व्यक्तियों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि तुरंत वितरित करने के निर्देश दिए हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.