7वीं क्लास के दो छात्रों के बीच मारपीट, एक की हुई मौत; गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल को पीटा

 

बिहार के सीवान में 7वीं क्लास में पढ़ने वाले दो छात्रों के बीच क्लास रूम में ही मारपीट हुई। इस मारपीट में एक छात्र की मौत हो गई है। घटना जिले के जामो थाना क्षेत्र के रामपुर गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय की है। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और प्रिंसिपल को पकड़कर पिटाई कर दी।

मृतक छात्र की पहचान रामपुर गांव के गुड्डू सिंह के बेटे पंकज कुमार (14) के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि किसी बात को लेकर पंकज कुमार और एक दूसरे छात्र से कहासुनी होने लगी। फिर मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान पंकज के पेट और छाती में मुक्का मारा गया, जिससे वह बेहोश होकर क्लास रूम में ही गिर गया। आनन-फानन सीवान सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मारपीट की सूचना क्लास रूम के बच्चे शिक्षकों को दी। टीचर ने इसकी जानकारी पंकज के पिता गुड्डू सिंह को दी। आरोपी छात्र गांव का ही रहने वाला है, जो दूसरे समुदाय का है। इससे गांव में तनाव की स्थिति बन गई है।

घटना की सूचना मिलने के बाद जामो थाना की पुलिस स्कूल में पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। आरोपी छात्र और प्रिंसिपल उमेश चंद्र प्रसाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

जामो थाना अध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि प्रिंसिपल और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पंकज के पिता गुड्डू सिंह ने बताया कि किसी टीचर ने घटना की जानकारी दी। स्कूल पहुंचे तो देखा कि लड़के के चेहरे पर लोग पानी मार रहे थे। उसके नाक और मुंह से खून निकल रहा था। हालांकि मारपीट की वजह की जानकारी नहीं मिली है।

घटना के बाद स्कूल में 100 से ज्यादा ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने आरोपी और प्रिंसिपल पर हमला कर दिया। हालांकि, पुलिस पहुंची और तत्काल प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया। इस घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई है। हालांकि, पुलिस हालात को सामान्य करने में जुटी हुई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.