भारत विकास परिषद “सृजन” शाखा के शपथ ग्रहण में ऑनलाइन शामिल हुए 4 अप्रवासी भारतीय

रोहित सेठ

 

 

 

 

वाराणसी। भारत विकास परिषद काशी प्रांत में एक नई शाखा भारत विकास परिषद सृजन शाखा का दायित्व ग्रहण समारोह आज अंधरापुल स्थित एक होटल में संपन्न हुआ।

सृजन शाखा में कुल 40 नए सदस्यों का संकल्प प्रांतीय महासचिव श्री रवि प्रकाश जायसवाल जी ने कराया। जिसमें कि 4 अप्रवासी भारतीय भी शामिल है

सृजन शाखा के महिला संयोजिका श्रीमती नीरा पाल, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ,सचिव शिवाजी श्रीवास्तव एवं अध्यक्षा श्रीमती शशि श्रीवास्तव जी को प्रांतीय अध्यक्ष श्री प्रवीण पटेल जी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई !

 

तत्पश्चात सृजन शाखा की अध्यक्षा श्रीमती शशि श्रीवास्तव ने अपनी कार्यकारिणी के सभी सदस्यों व प्रकल्प प्रमुखों को दायित्व ग्रहण कराया।

दायित्व ग्रहण समारोह के विशिष्ट अतिथि डॉ मोहित सक्सेना, हेड कार्डियोलॉजिस्ट ने समाज में कुटुंब प्रबोधन पर विशेष रूप से मार्गदर्शन दिया और सभ्य समाज के विकास हेतु संयुक्त परिवार के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

दायित्व ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि प्रोफ़ेसर प्रदीप कुमार मिश्रा जी,केमिकल इंजीनियरिंग-आईआईटी बीएचयू ने भारतीय परिवेश में संस्कार के महत्व को रेखांकित करते हुए अविस्मरणीय और अद्भुत उद्बोधन दिया।

समारोह में केंद्रीय मंत्री श्री ब्रह्मानंद पेशवानी जी ने भारत विकास परिषद का परिचय सभा के समक्ष रखा और परिषद के पंच सूत्रों को भी रेखांकित करते हुए उसके उद्देश्यों से अवगत कराया।

समारोह में रीजनल संयुक्त महामंत्री श्री नवीन श्रीवास्तव जी और नेशनल चेयरमैन बीकेजे ऑनलाइन श्री निर्मल जोशी जी ने भी मार्गदर्शन किया और साथ ही साथ यह भी बताया कि भारत विकास परिषद सृजन शाखा कैसे समाज के कम भाग्यशाली व्यक्तियों के बीच में कार्य कर सकती है। शाखा संरक्षक ज्ञानेंद्र बहादुर जी ने सभी नए सदस्यों का परिचय कराया

दायित्व ग्रहण समारोह की अध्यक्षता श्रीमती शशि श्रीवास्तव, संचालन श्री सुनील सिन्हा एवं धन्यवाद ज्ञापन … आकांक्षा सिन्हा .ने किया।

दायित्व ग्रहण समारोह में वाराणसी जिले के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। निम्नलिखित सदस्यों प्रवीण कुमकुम राजीव रितेश आलोक कांत रमा प्रांजलि सदस्यों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.