सावन के पहले सोमवार को नीलकंठ द्वार पर पहुंचे हजारों श्रद्धालु

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

नीलकंठ महादेव का मनमोहक फूलों से किया गया श्रंगार

न्यूज़ वाणी इटावा। प्राकृतिक सौंदर्य और आध्यात्मिक ऊर्जा से भरे सावन के पहले सोमवार पर नीलकंठ महादेव मंदिर पर बाबा का आशीर्वाद लेने हजारों श्रद्धालु पहुंचे। सावन के पहले सोमवार पर मनमोहक फूलों से नीलकंठ महादेव का श्रंगार किया गया। अद्भुभुत और भव्य श्रृंगार ने भक्तों का मन मोह लिया।
बाबा का सिंगार करने वाले दीपक ने कहा कि श्रावण मास प्राकृतिक सौंदर्य और अध्यात्मिक शक्ति और संचार के लिए अलौकिक समय होता है और हम जैसे लोग जब मंदिर पर आकर श्रंगार टीम के सदस्य के रूप में काम करते हैं वह कहीं न कहीं मानसिक रूप से रोम रोम आनंदित कर देता है। जिसका वर्णन नहीं किया जा सकता आध्यात्मिक ऊर्जा बस महसूस की जा सकती है। उन्होंने बताया कि श्रंगार करने वाली टीम का प्रत्येक सदस्य पूरी आस्था और भक्ति से शिवमय हो जाता है।
मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु अनुज ने कहा कि श्रावण मास में प्राकृतिक का सौंदर्य जीवंत हो जाता है उसी तरह शिव आराधना हम सबके मन को निर्मल बनाती है और एक नई ऊर्जा और अध्यात्मिक शक्ति द्वारा एक नया संचार पूरे शरीर में दौड़ता है।
दर्शन करने आए दूसरे श्रद्धालु सत्यम ने बताया कि मैं कई वर्षों से नीलकंठ महादेव आता रहता हूं लेकिन सावन के सोमवार पर यहां दर्शन का अलग ही आनंद होता है। क्योंकि पूरा वातावरण हर हर महादेव और शिवमय होता है। प्रथम सोमवार को सिद्ध पीठ श्री पिलुआ हनुमान मंदिर के महंत श्री हरभजन दास महाराज ने भी भगवान नीलकंठ के दर्शन कर उनका पूजन अर्चन किया। मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश वाजपेई एवं कोषाध्यक्ष राजीव मिश्रा ने पिलुआ पीठाधीश्वर का अंग वस्त्र पहना एवं नीलकंठ भगवान का चित्र भेंट कर उनका सम्मान किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.