पति ने पत्नी की गला रेतकर मार की हत्या, खून से सना बांका लहराते हुए गांव वालों के सामने से भागा; और…

 

सीतापुर में सोमवार की शाम 6 बजे के करीब एक युवक ने अपनी पत्नी की गला रेत कर हत्या कर दी। इसके बाद ग्रामीणों को आता देख, वह भागने लगा। भागते-भागते ही उसने शारदा नहर में छलांग लगा दी। जब तक ग्रामीण पुल से उतर कर नीचे पहुंचते, आरोपी मौके से फरार हो गया।

ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल कर महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पुलिस का कहना है कि आरोपी पति की तलाश की जा रही है। इस सनसनीखेज वारदात के पीछे वजह अभी साफ नहीं हो सकी है। मामला थाना तंबौर के मल्लापुर गांव का है।

मल्लापुर गांव में शकुंतला देवी (45) की हत्या के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आरोप है कि शकुंतला की हत्या उसके पति चंदू ने की है। चंदू ने पत्नी के गले को बांका से वार कर काट दिया। इस बारे में ग्रामीणों का कहना है कि दोपहर में दोनों खेतों में साथ काम करने गए थे। इस दौरान उनमें विवाद हुआ था। इसके बाद चंदू और शकुंतला जब घर पहुंचे, तब भी उनमें विवाद हुआ था।

उन्होंने बताया कि घर से कुछ देर बाद चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगी, तो वे लोग मौके पर पहुंचे। वे शकुंतला के घर के पास पहुंचे ही थे कि तभी चंदू हाथ में बांका लेकर बाहर की ओर भागता दिखाई दिया। बांके पर खून लगा हुआ था। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि वे लोग उसे पकड़ने के लिए उसके पीछे भी गए।

गांव वालों के मुताबिक, घटना के बाद आरोपी पति बांका लहराते हुए दौड़ता रहा और शारदा नहर में छलांग लगा दी। इसके बाद से उसका कोई पता नहीं लगा है। घटना के बाद सीओ सहित भारी पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। इस दौरान मौके पर महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रहीं। पुलिस ने कई ग्रामीणों के बयान दर्ज किए हैं।

शकुंतला के बेटे छोटू ने कहा, ”हम लोग दूसरे के खेतों में काम करते हैं। मम्मी-पापा भी यहीं काम करते थे। शनिवार शाम काम-काज को लेकर ही मम्मी-पापा में झगड़ा हुआ था। बुआ खेत में काम करने के लिए नहीं जा रही थी, इसी बात पर कहासुनी हुई थी। सुबह तो सब कुछ ठीक था। दोनों ने साथ बैठकर खाना खाया, फिर पता नहीं क्या हुआ।”

उसने कहा, ”जिस समय यह घटना हुई, उस समय मेरा बड़ा भाई बदलू खेत में काम करने गया था और मैं प्रधान जी के घर पर था। गांव के लोगों ने ही हमें सूचना दी। इसके बाद मैं दौड़कर पहुंचा, तो देखा मां मेरी मरी पड़ी थी।”

इस मामले में पुलिस का कहना है कि घटना के पीछे छिपे कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। गहनता से छानबीन की जा रही है। हत्याकांड के पीछे ग्रामीणों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन अभी कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है। जल्द ही आरोपी चंदू को पकड़ लिया जाएगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.