ड्यूटी के दौरान रेजिडेंट डॉक्टर ने काटी हाथ की नस, हालत गंभीर

 

लखनऊ: एसजीपीजीआई में ड्यूटी के दौरान बृहस्पतिवार देर शाम गैस्ट्रो मेडिसिन विभाग में तैनात रेजिडेंट डॉक्टर ने हाथ की नस काट ली। सहकर्मियों ने तुरंत उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया, लेकिन खून ज्यादा निकलने से उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी। आनन-फानन में उसे सीसीएम में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

गैस्ट्रो मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि डॉक्टर 15 दिनों की छुट्टी लेकर गांव गया था। हाल ही में ड्यूटी से लौटा था। वह इमरजेंसी ड्यूटी कर रहा था तभी उसने खुदकुशी की कोशिश की।

गैस्ट्रो मेडिसिन विभाग में तैनात सीनियर रेजीडेंट को शाम को साथियों ने कॉल किया तब उनका फोन नहीं उठा। साथी उनके रूम में गए तब देखा कि डॉक्टर ने हाथ की नस को काट लिया है। इससे खून बहुत बह गया। सीनियर रेजीडेंट को पहले इमरजेंसी में ले जाया गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी थी। जहां पर डाक्टरों ने उन्हें सीसीएम में रेफर करने की सलाह दी।

सीसीएम में डाक्टरों ने उनकी हालत गंभीर देखते हुए आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। सीनियर रेजीडेंट की आत्महत्या के प्रयास की जानकारी पीजीआई में तेजी से फैल गयी। सभी प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को जानकारी हो गयी,लेकिन कोई कुछ बोलने को तैयार नही था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.