तेज धमाके से दहला पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन का यात्री हॉल, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

 

चंदौली: एशिया के सबसे बड़े यार्ड और जंक्शन पीडीडीयू के यात्री हॉल में गुरुवार रात तेज धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था की हॉल में बैठे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यह धमाका जामुन के सिरके की बोतल फटने से हुआ। घटना में एक यात्री जख्मी हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। धमाके जैसे आवाज का सच जानकर  यात्रियों ने राहत की सांस ली।

दिल्ली-हावड़ा रूट पर अतिव्यस्त पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन का यात्री हॉल यात्रियों से खचाखच भरा था। बाहर बारिश होने के कारण भीड़ और बढ़ गई थी। देर शाम एक यात्री के पिट्ठू बैग में रखे सामान में तेज धमाका हुआ। यही नहीं बैग से निकली वस्तु रौशन प्रसाद  निवासी ग्राम उमेराबाद के आंख मे लगी और वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

धमाका इतना तेज था कि लगा कहीं बम फट गया है। आवाज सुनकर यात्री इधर-उधर भागने लगे। ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ और जीआरपी ने मोर्चा संभाला और लोगों को शांत कराया। जांच करने पर पता चला कि यात्री हॉल में बैठे यात्री कमला प्रसाद सिंह निवासी ग्राम भरथरा वाराणसी ने पिट्ठू बैग में खाने-पीने के सामान के साथ दो लीटर के प्लास्टिक के बोतल में जामुन का सिरका रखा था।

वो हावड़ा जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहा था। तभी सिरके की बोतल में विस्फोट हो गया। बोतल के ढक्कन से यात्री जख्मी हुआ। सूचना पर पहुंचे लोको अस्पताल के चिकित्साक डॉ सुष्मिता ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल यात्री को एम्बुलेंस से अस्पताल भिजवाया। इस संबंध में जीआरपी अतिरिक्त निरीक्षक प्रवेश सिंह और आरपीएफ निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि जामुन के सिरके की बोतल फटी थी। घायल यात्री को अस्पताल भेजा गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.