गंगा समग्र के मुख्य संरक्षक बने संजय श्रीवास्तव – संरक्षक मंडल में सुनीता गुप्ता का भी मनोनयन – जिले भर में रोपे जायेगें धरती के गहने

फतेहपुर। नगर के चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में अपरान्ह दो बजे से गंगा समग्र, गंगा वाहिनी और गंगा सेविका की एक विशेष बैठक, गंगा समग्र जैविक कृषि के प्रांत प्रमुख कुलदीप सिंह भदौरिया के नेतृत्व में आयोजित की गई।
बैठक का मुख्य एजेंडा वृक्षारोपण रहा। तय किया गया कि आगामी रक्षाबंधन तक गंगा समग्र द्वारा जिले भर में वृहद वृक्षारोपण के अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। नीम, पाकड़, जामुन, आंवला, बेल, पीपल बरगद, अर्जुन, अशोक, आम, कदम्ब गुड़हल, कनेर आदि कई प्रकार के फलदार एवं छायादार वृक्षों का रोपण कार्यकर्ता और स्थानीय गंगा भक्त विभिन्न स्थानों में करेंगे। इसके लिए व्यवस्थित रूपरेखा बनाने की जिम्मेदारी कुलदीप सिंह भदौरिया और जिला सहसंयोजक धीरज राठौर को सौंपी गई। बैठक में गंगा समग्र के कार्य विस्तार के लिए सीपीएस के संजय श्रीवास्तव से मुख्य संरक्षक की जिम्मेदारी संभालने का आग्रह किया गया। जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर तन मन धन से गंगा मैया की सेवा करने का आश्वासन दिया। बैठक में सुनीता गुप्ता का भी मनोनयन संरक्षक मंडल में करने की घोषणा कुलदीप सिंह भदौरिया द्वारा की गई। दोनों लोगों को पुष्प भेंट कर गंगा समग्र में उनका स्वागत किया गया और उनके उज्जवल कार्यकाल की कामना करते हुए बधाई दी गई। कार्यक्रम में गंगा समग्र के जिला संयोजक अरुण सिंह परिहार, सहसंयोजक धीरज राठौर एवं कपिल कुमार दुबे, कविता रस्तोगी, देव नारायण मिश्रा, राम नारायण आचार्य, गंगा वाहिनी के जिला संयोजक सुयश गौतम, प्रशांत सिंह गौतम, गंगा सेविका की जिला संयोजिका रीता सिंह तोमर, सह संयोजिका साधना चैरसिया आदि उपस्थित रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.