फतेहपुर में सावन का दूसरा सोमवार: शिवालय में लगे भोले के जयकारे, गंगा नदी में लाखों भक्तों ने लगाई डुबकी

 

न्यूज़ वाणी 

 

फतेहपुर जिले में सावन माह का दूसरे सोमवार होने से जिले के शिवालय मंदिरों में सुबह से भक्तों की भीड़ भोलेशंकर के दर्शन करने के लिए लगी रही। गंगा नदी में स्नान कर भक्तों ने भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। मंदिरों और गंगा घाट पर पहुंची लाखों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम जिला प्रशासन ने किया है। कांवड़ियों के गंगा घाट से जल लेकर आने वाले रूट पर पुलिस का पहरा रहा।

सावन के दूसरे सोमवार पर जिले के सिद्धपीठों तांबेश्वर,मोटेश्वर,रुरेश्वर चुरियानी,कुंडेश्वर मझिलगांव,जगेश्वरधाम,कैलाश मंदिर बिंदकी में भोर पहर से शिव भक्तों ने पहुंचकर बेलपत्र और गंगा जल चढ़ाकर पूजा अर्चना किया।शिवालय में महिला और पुरुषों के लिए अलग अलग लाइन बनाकर भोलेनाथ का दर्शन कराया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए महिला सिपाही और एनसीसी कैडेडस के साथ पीएसी के जवान तैनात है। मंदिरों के सुरक्षा व्यवस्था का सदर में एसडीएम प्रभारकर त्रिपाठी और डीएसपी वीर सिंह जायजा लेते रहे।

जिले के भिटौरा स्थित ओम घाट, पक्का घाट, आदमपुर गंगा घाट, शिवराजपुर गंगा घाट, नौबस्ता घाट पर पहुंची लाखों भक्तों की भीड़ ने गंगा नदी में स्नान कर जल से भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। गंगा घाटों बढ़ रहे जलस्तर को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पीएसी के जवान मोटरबोट के साथ गंगा नदी में मुस्तैद रहे तो बाहर पुलिस बल भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लगी रही।

जिलाधिकारी श्रुति और पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने शहर के सिद्धपीठ तांबेश्वर मंदिर पहुचकर भोलेनाथ के दर्शन किये। जिलाधिकारी ने बताया कि मंदिरों और गंगा घाट पर बढ़ रहे जलस्तर को लेकर पहुच रही भीड़ को देखते हुए बिंदकी,खागा और सदर तहसील के एसडीएम डीएसपी के साथ अपने अपने क्षेत्र के गंगा घाट और शिव मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे है।

एसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि कांवरियों का जत्था गंगा नदी से जल लेकर शिव मंदिरों में पहुंच रहा जिसको लेकर हुसैनगज रूट और लखनऊ रूट पर पुलिस बल तैनात किया गया। शहर में नो एंट्री रात 11 बजे तक रहेगी बड़े वाहन को शहर से बाहर निकाला जा रहा है। कांवड़ियों का जत्था सुबह गंगा घाटों से जल लेकर शिवालयों की तरफ पहुंच रहा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.