बीकाजी फूड्स ने अपना पहला डिपो वाराणसी, यूपी में खोला

 

रोहित सेठ

 

वाराणसी : एथनिक स्नैक्स में विशेषज्ञता वाली तीसरी सबसे बड़ी भारतीय कंपनी, बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड, जिसकी वैश्विक उपस्थिति है, ने उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों की जरूरतों को पूरा करने के लिए वाराणसी में पंचकोशी रोड पर एक नया डिपो खोला है।

इस नए डिपो की स्थापना के पीछे प्राथमिक उद्देश्य शीघ्र वितरण सुनिश्चित करना, उनकी पहुंच में सुधार करना और उनके वितरण नेटवर्क को मजबूत करना है। इस डिपो को खोलकर, बीकाजी का लक्ष्य पूर्वी यूपी के विभिन्न स्थानों को कवर करना है, जिसमें प्रतापगढ़, मिर्ज़ापुर, जौनपुर, सोनभद्र, बलिया, मऊ, ग़ाज़ीपुर, आज़मगढ़, महाराजगंज, देवरियो, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, कुशीनगर और बस्ती शामिल हैं।

नए डिपो में नमकीन, भुजिया, मिठाई, पापड़ और स्नैक्स सहित उनकी सभी उत्पाद श्रेणियां होंगी। 6000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला यह डिपो मौजा औधे परगना देहात, पंचकोशी रोड, लाठिया चौराहा के पास, इलाहाबाद रोड पर स्थित है।

इस अवसर पर, [जी1]श्री. बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक दीपक अग्रवाल ने कहा, “अगले कुछ वर्षों के लिए यूपी हमारे फोकस बाजारों में से एक होने के साथ, यह डिपो कानपुर में हमारी उत्पादन युनिट के लॉन्च के बाद हमारे लिए एक तार्किक अगला कदम है। इस बाजार में अवसर बहुत अधिक हैं और हम यह सुनिश्चित करने के लिए यहां हैं कि हम अपने वितरण नेटवर्क को गहराई से और व्यापक रूप से विस्तारित करके अपनी नवीनीकृत उत्पादन क्षमता का लाभ उठा सकें।

मनोज वर्मा, मुख्य परिचालन अधिकारी, बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड ने कहा, “हमारी विकास महत्वाकांक्षा और क्षमता और क्षमताओं के निर्माण के लिए पिछले दो वर्षों में किए गए विस्तार के अनुरूप, हम अपना C&FA परिचालन आज वाराणसी में शुरू करके प्रसन्न हैं। यह आपूर्ति श्रृंखला प्रवाह का समर्थन करेगा और गति और भरण दर में सुधार करके ग्राहक सेवा को बढ़ाएगा। हमने जिस पेशेवर C&FA को नियुक्त किया है, उसके पास दशकों का FMCG अनुभव है और वह ब्रिटानिया और अनमोल आदि कंपनियों के लिए काम करता है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.