अधिकारीगण संदर्भों का ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे सुनिश्चित :- डीएम प्रेरणा शर्मा

 

न्यूज वाणी ब्यूरो

हापुड़। जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा व मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह की अध्यक्षता में आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर मुख्यमंत्री संदर्भ, जिलाधिकारी संदर्भ, सम्पूर्ण सामाधान दिवस संदर्भ सहित सभी आनलाइन एवं आफलाइन संदर्भों के सापेक्ष प्राप्त, निस्तारित एवं लम्बित शिकायतों और प्रकरणों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुयी।
जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों/प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारीगण आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करके रिपोर्ट को पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि प्रकरण किसी विभाग विशेष से सम्बन्धित नहीं है तो उस प्रकरण को जिस विभाग से सम्बन्धित हो उसे तत्काल अंतरित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कुछ विभागों से सम्बन्धित प्रकरणों में शिकायतकर्ताओं के फीडबैक का प्रतिशत संतोषजनक नहीं पाये जाने पर शिकायतकर्ता से बात कर निस्तारण के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि संदर्भों के निस्तारण के दौरान ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिये कि निस्तारण की गुणवत्ता खराब होने के कारण उच्च स्तर से शिकायतें पुनः वापस आ जायं। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण प्रक्रिया के दौरान शिकायतकर्ता का पक्ष अवश्य सुना जाए और सदंर्भों के निस्तारण का परिणाम से भी शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए। क्योंकि शिकायतकर्ता की संतृष्टि ही संदर्भों का निस्तारण का मूल लक्ष्य है। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विभागीय अधिकारी प्रतिदिन अनिवार्य रुप से आई.जी.आर.एस. पोर्टल को देखें तथा शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करते हुये अनिवार्य रूप पर से पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में विभागीय अधिकारीगण संदर्भो का निस्तारण उसके डिफाल्ट होने से पहले ही करना सुनिश्चित करे। आई.जी.आर.एस.पोर्टल पर अधिकारीगण अपने मोबाईल नम्बर के साथ प्रोफाइल अपडेट रखे। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी संदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी न्यायिक ज्योत्सना बंधु, समस्त उपजिलाधिकारी गण, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, जिला पंचायत राज अधिकारी , जिला आबकारी अधिकारी , जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित जनपद के सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.