पैसा लेकर सरकारी भूमि पर कब्जा करवा रहा दबंग प्रधानपति – पुराने पट्टा धारकों ने डीएम समेत एसडीएम खागा से लगाई न्याय की गुहार

फतेहपुर। हथगाम थाना क्षेत्र के अमांव गांव में दबंग प्रधानपति इन दिनों पैसा लेकर जहां सरकारी भूमि पर कब्जा करवा रहा है वहीं पुराने पट्टा धारकों की जमीनों पर जेसीबी से ध्वस्त कराकर अपनी ग्राम सभा के साथ-साथ अन्य ग्राम सभाओं के लोगों से पैसा लेकर कब्जा करवाने का काम कर रहा है। इसकी शिकायत पुराने पट्टा धारकों ने जिलाधिकारी समेत उप जिलाधिकारी खागा से करते हुए दबंग प्रधानपति की कारतूतों को उजागर करते हुए पट्टे की जमीन पर कब्जा दिलाये जाने की मांग की है।
अमांव गांव निवासी पट्टा धारक जुल्फेकार अहमद, मो. हसन, कलीम, नाजिम, यासमीन बानो, रईस अहमद ने जिलाधिकारी समेत एसडीएम खागा को दिये गये शिकायती पत्र में बताया कि प्रधान असगरी बानो के पति कौसर अली दबंग व्यक्ति है। जिसके खिलाफ पहले से कई मुकदमें विचाराधीन हैं। इन दिनों प्रधानपति सरकारी जमीनों पर पैसा लेकर कब्जा करवाने में जुटे हुए हैं। बताया कि गाटा संख्या 1368 मि., 1400 मि. पर उक्त लोगों का पट्टा था। जिस पर प्रधानपति कौसर अली ने जेसीबी चलवाकर नेस्तनाबूत कर दिया और गांव के अन्य लोगों से अवैध रूप से पट्टे की जमीन ऐंठकर कब्जा दिलवा रहा है। बताया कि गांव के लोगों से चालीस हजार व पचास हजार रूपये लेकर पट्टे वाली भूमि को दे रहे हैं। जब इसकी शिकायत पट्टा धारकों ने पुलिस चैकी मंझिल गांव थाना खागा में दिया तो थाना खागा पुलिस ने लेखपाल से नाप करवाकर विवाद खत्म करने को कहा। लेकिन भूमि पर हल्का लेखपाल ने पैमाइश करके समस्त लोगों को पट्टा दिलाया जाना आवश्यक है। बताया कि पट्टा में जुल्फेकार अहमद की भूमि पर अय्यूब खान उर्फ बाबा जबरदस्ती प्रधान व प्रधानपति के इशारे पर निर्माण करा रहे हैं। बताया कि प्रधानपति दबंग किस्म के सरकश व्यक्ति हैं। जो क्षेत्रीय अधिकारी व रसूखदार लोगों को गुमराह करके अपना वर्चस्व बनाये है। बताया कि पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा हो जाने से उन्हें अपूर्णनीय क्षति होगी। मांग किया कि अवैध कब्जा रूकवाकर हल्का लेखपाल से नाप करवाकर आवासीय पट्टा पात्र व्यक्तियों को दिलाया जाये। इस मामले में उप जिलाधिकारी खागा नन्द प्रकाश मौर्य का कहना रहा कि मामले की जांच कराई जायेगी। यदि प्रधानपति द्वारा पैसा लेकर पट्टा किये जाने की बात सामने आती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.