अवैध मांस की दुकानों के संचालन पर हिंदू संगठनों ने किया हंगामा – श्रावण मास में दुकानों के संचालन पर रोक लगाये जाने की मांग – अन्य मांगों पर ईओ ने तीन दिन में सूचना उपलब्ध कराये जाने की कही बात

फतेहपुर। शहर क्षेत्र में संचालित हो रही अवैध मांस की दुकानों के साथ-साथ श्रावण मास में मीट की दुकानों के संचालन को बंद कराये जाने की मांग को लेकर मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी के पदाधिकारियों ने नगर पालिका परिसर में जमकर हंगामा काटा। पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। तत्पश्चात ईओ से मिलकर उन्हें सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई किए जाने की बात कही। इस पर ईओ ने तीन दिन में सूचना उपलब्ध कराये जाने की बात कही है।
बजरंग दल के प्रांत संयोजक आचार्य अजीत राज की अगुवाई में बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के लोग नगर पालिका परिसर पहुंचे। जहां जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। तत्पश्चात ईओ को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर कहा गया कि इस समय पवित्र श्रावण मास चल रहा है। इसके बावजूद शहर में मांस की दुकानें संचालित हो रही हैं। जिनको तत्काल बंद कराया जाये। किस फर्म को किन-किन पशुओं को काटकर मांस बेंचने का लाइसेंस दिया गया है इसकी जानकारी दी जाये, लाइसेंस धारकों के लाइसेंस कब तक वैध हैं, पालिका द्वारा मांस की दुकानों के लिए चयनित किए गए स्थान की सूचना दी जाये, अवैध दुकानों के प्रति अब तक की गई कार्रवाई को बताया जाये, इससे संबंधित कर्मचारी का नाम व मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया जाये तथा मार्ग दुर्घटना व अन्य कारणों से गोवंशों की मृत्यु हो जाने पर उनके भू-विसर्जन हेतु जिम्मेदार कर्मचारी का नाम व मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया जाये। इस मामले पर आचार्य अजीत राज ने बताया कि ईओ से वार्ता हो गई है। उन्होने भू-विसर्जन हेतु जिम्मेदार कर्मचारी का नाम व मोबाइल नंबर दे दिया है। श्रावण मास में दुकानों के संचालन को बंद कराये जाने की बात कही है। साथ ही अन्य बिंदुओं पर तीन दिनों का समय मांगा है। इस मौके पर राहुल अग्निहोत्री, अंशुमान बाजपेई, आकाश तिवारी, मोनू सोनी, विक्की साहू, मनीष गुप्ता, विजय द्विवेदी, अनुज शिवहरे आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.