कौशल विकास मिशन की प्रगति समीक्षा में मांगा स्पष्टीकरण – प्रशिक्षण प्रदाताआंे की शून्य प्रगति या कम प्रगति वाले संस्थाओं पर सीडीओ नाराज

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के अंतर्गत कार्यरत प्रशिक्षण प्रदाताओं की प्रगति की समीक्षा मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल की अध्यक्षता में महात्मा गांधी कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। सीडीओ ने कहा कि शून्य प्रगति या कम प्रगति वाले संस्थाओं को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अंदर प्रगति की शत प्रतिशत पूर्ति नहीं की गई तो उन पर नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी। प्रोजेक्ट प्रवीन के तहत चार राजकीय इण्टर कालेज व बालिका इण्टर कालेज में 140-140 के सापेक्ष शून्य प्रगति पाये जाने पर निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अन्दर प्रगति की शत प्रतिशत पूर्ति की जाये।
जेल अधीक्षक ने अवगत कराया कि जेल में निरूद्ध कैदियों को कौशल में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए एक बैच का पंजीकरण हो गया है। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संतोष व्यक्त करते हुए उसे अतिशीघ्र संचालित कराने का निर्देश दिया। प्रशिक्षण को गुणवत्तापूर्ण बनाये रखने एवं उसमें उत्तरोत्तर प्रगति कर रोजगार मेले में अधिकाधिक युवक/युवतियों को सेवायोजित कराये जाने का निर्देश दिया। बैठक में अनुपस्थित निजी प्रशिक्षण प्रदाता आर्शिवाद एजुकेशन सोसाइटी, हाईटेक कम्यूटर एजुकेशन एवं वित्तीय वर्ष 2023-24 हेतु शून्य प्रगति पर आर्शिवाद एजुकेशन सोसाइटी, राजकीय आईटीआई, स्पस्र्ट सेफ्टी सोल्यूशन, हाइजनगर्न शिक्षण सेवा संस्थान, वेलाइन मैनेजमेन्ट कांसल्टेंट प्रा०लि० से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर जेल अधीक्षक, उपुयक्त उद्योग, डिप्टी जेलर, सहायक श्रमायुक्त, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला सेवायोजन अधिकारी, प्रशिक्षण प्रदाताओं के पदाधिकारियों सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.