हिन्दू महासभा ने हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास को हिन्दू रत्न और ललित अग्रवाल को हिन्दू पत्रकार रत्न सम्मान दिया. डॉ गीता रानी

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

वाराणसी।   डॉ गीता रानी राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अखिल भारत हिंदू महासभा ने वाराणसी से जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा ने हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास जी महाराज के जन्मोत्सव को संकल्प दिवस के रूप में मनाया । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में बिड़ला धर्मशाला से हनुमान गढ़ी तक संकल्प यात्रा निकाली गई । हनुमान गढ़ी में महासभा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने और श्रीराम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करवाने का संकल्प लिया । इस अवसर पर भगवान हनुमान से महंत राजू दास जी महाराज के निरोगी और दीर्घायु होने की प्रार्थना की गई ।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने आज जारी बयान में यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि हनुमान गढ़ी में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने सनातन धर्म , सनातन संस्कृति और सनातन धर्मग्रंथों की सुरक्षा में अदभुत योगदान देने पर महंत राजू दास जी महाराज को हिन्दू रत्न सम्मान से सम्मानित किया । उन्होंने हिन्दू रत्न सम्मान पत्र के साथ हनुमान जी की गदा भेंट की । राष्ट्रीय महामंत्री मितेश पटेल ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर और राष्ट्रीय प्रवक्ता मदन लाल गुप्ता ने शॉल ओढ़ाकर उन्हे सम्मानित किया ।

डॉ गीता रानी राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अखिल भारत हिंदू महासभा ने बताया कि जोधपुर से अयोध्या आए पत्रकार ललित अग्रवाल को हिन्दू महासभा ने हनुमानगढ़ी में हिन्दू पत्रकार रत्न से सम्मानित किया । महंत राजू दास जी महाराज ने शॉल ओढ़ाकर ललित अग्रवाल को सम्मानित किया । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने उन्हें स्मृति चिन्ह और सम्मान पत्र से सम्मानित किया।

महंत राजू दास जी महाराज ने अपने संबोधन में हिन्दू महासभा के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि हिन्दू महासभा की हिन्दू राष्ट्र निर्माण की मांग समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है । वो इस मांग का समर्थन करते हैं और श्री राम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने के लिए भारत सरकार से अनुरोध करते हैं ।

डॉ गीता रानी ने कहां कि मै परम आदरणीय महंत राजू दास जी को हिंदू रत्न सम्मान और ललित अग्रवाल जी को हिंदू पत्रकार रत्न से सुशोभित होने पर बहुत-बहुत बधाइयां और शुभकामनाएं देती हूं। एवं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री मितेश पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि हिन्दू महासभा साधु संतों और धर्माचार्यों के साथ मिलकर भारत को विश्व गुरु बनाएगी । उन्होंने डॉक्टर राम मनोहर लोहिया विश्विद्यालय , अयोध्या के विद्यार्थी आलोक पाण्डेय को हिन्दू विद्यार्थी सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मनोनीत करने की घोषणा की

कार्यक्रम में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय मंत्री कुंवर भगवान सिंह भाटी , संयोजक पवन काकरा , दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र झा , प्रदेश मीडिया प्रभारी गौरव चौधरी , प्रदेश उपाध्यक्ष बप्पी कुंडू , अयोध्या जिलाध्यक्ष रामधन निषाद , जिला मंत्री मुकेश निषाद रेड्डी , जिला उपाध्यक्ष राहुल निषाद फौजी , सतीश कुमार , सीमा गुप्ता सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.