धानुका के पाँचवे एक्सक्लुसिव स्टोर का कमिश्नर ने किया शुभारंभ

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

 

वाराणसी, अपने सुविख्यात उत्पादों की वजह से दुनियाभर में पहचान बना चुके धानुका स्टोर्स की बनारस में पाँचवी शाखा का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। नदेसर स्थित मिंट हाउस में खुले नए धानुका स्टोर्स का शुभ उद्धघाटन शंख, घंटा-घड़ियाल की मंगल ध्वनि के बीच मुख्य अतिथि वाराणसी के मण्डलायुक्त कौशल राज शर्मा ने फीता काटकर किया। इस एक्सक्लुसिव स्टोर में बनारस की सुप्रसिद्ध सुपाड़िया, खट्टे मीठे पाचक, अनारदाना, बनारस के प्रसिद्ध लाल मिर्च का अचार, मुरब्बे, प्रसिद्ध आलू के पापड़ आदि उत्पादों की हजारों वैरायटी उपलब्ध है। इस अवसर पर कौशल राज शर्मा ने कहा कि धानुका स्टोर्स अचार, मुरब्बे, पापड़ जैसे उत्पाद की गुणवत्ता में कोई समझौता नही करता है। आज के समय मे सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद की गुणवत्ता ही है और सबसे खास बात यह है कि एक ही छत के नीचे ढ़ेर सारी वैरायटी उपलब्ध होने से ग्राहकों को काफी सहूलियत होगी।

स्टोर के अधिष्ठाता एवं सुप्रसिद्ध उद्यमी गौरी शंकर धानुका ने बताया कि यह बनारस में उनकी पाँचवी शाखा है, इसके पहले बांसफाटक में 2, एक महमूरगंज में और एक रथयात्रा पर पहले ही स्टोर खुले है। उन्होंने बताया कि 55 वर्ष पूर्व राजस्थान से काशी आये उनके पिता स्व. परमेश्वर लाल धानुका ने धानुका स्टोर की नींव रखी थी जो आज वटवृक्ष का स्वरूप ले चुका है। हमारा लक्ष्य उनकी स्मृति में हर वर्ष वाराणसी सहित आसपास के जिलों में एक स्टोर खोल उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करना है। हम उच्च क्वालिटी के सामान उचित कीमत पर ग्राहकों को उपलब्ध कराते है, इसी उद्देश्य से यह स्टोर खोला गया है जो स्व. पिता जी को समर्पित है।

स्टोर के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य रूप से गणपत राय धानुका, गौरी शंकर धानुका, विश्वनाथ मंदिर के मुख्य अर्चक पण्डित श्रीकांत शर्मा, राधेगोविंद केजरीवाल, नीरज अग्रवाल, प्रेम मिश्रा, अजीत सिंह बग्गा, श्याम केजरीवाल, सुशील कंदोई, पंकज श्रीवास्तव आदि सहित बड़ी संख्या में विशिष्टजनों की उपस्थिति रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.