जिलाधिकारी ने रेट्रो फीटिंग में विकास खंड चिरईगांव व सेवापुरी की प्रगति खराब, सहायक विकास अधिकारी पंचायत जुलाई का वेतन अदेय किये जाने का निर्देश दिया

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में जिला स्वच्छता समिति की बैठक हुई। जिसमें स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत व्यक्तिगत शौचालय, रिट्रोफिटिंग, स्वच्छ सर्वेक्षण 2023, ठोस तरल अपशिष्ट प्रबंधन ,बायोगैस प्लांट स्थापना, प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट यूनिट की विस्तार से समीक्षा की गई।

व्यक्तिगत शौचालय के लिए जिन विकास खंडों से लाभार्थियों की सूची उपलब्ध नहीं कराई गई, वहाँ के जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई किया जाए-एस. राजलिंगम

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि व्यक्तिगत शौचालय में वर्ष 2023-24 में 16826 के सापेक्ष लाभार्थियों के खाते में शत-प्रतिशत धनराशि हस्तांतरित कर दिया जाए। जिस विकास खंड द्वारा पात्र लाभार्थियों की सूची नहीं उपलब्ध कराई जाती है तो उनके विरोध विभागीय कार्रवाई करें। रेट्रो फीटिंग में विकास खंड चिरईगांव व सेवापुरी की खराब प्रगति होने पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत माह जुलाई का वेतन अदेय किये जाने का निर्देश दिया। यह भी निर्देशित किया गया कि ठोस तरल एवं अपशिष्ट प्रबंधन के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में अच्छे कार्य करने वाले प्रधान को सम्मानित किए जाने एवं एक दूसरे से अच्छे कार्य करने हेतु प्रतिस्पर्धा रहे। जिससे ग्राम पंचायत को मॉडल बनाया जा सके। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में राज्य स्तर पर बसनी बड़ागांव मोकलपुर चिरईगांव बढ़ाओ काशी विद्यापीठ भोपतपुर पिंडरा का चयन हुआ है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.