कार्डियक न्यूरो गठिया समेत कई बीमारियों का इलाज एक्सरसाइज से कराएंगे जिम के ट्रेनर।

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

वाराणसी। 23 जुलाई को डालिम्स ग्रुप के चेयरमैन बाबा मधोक खजुरी में करेंगे शुभारंभ।

वेट गेन करना हो या फिर वेट लॉस या फिर बॉडी के आवश्यकतानुसार एक्सरसाइज करना हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि दिल्ली, मुंबई और बंगलूरू के बाद काशी में पहला फार्मूला फिटनेस जिम की ओपनिंग रविवार को खजुरी में होगा.

फार्मूला फिटनेस की खासियत यह है कि कार्डियक डायबिटीज गठिया न्यूरो के पेशेंट को भी एक्सरसाइज के माध्यम से ठीक किया जाता है. यहीं नहीं बॉडी में किसी प्रकार की कोई भी कमी है जिम के ट्रेनर उसे पूरा करेंगे. यह जानकारी फार्मूला फिटनेस के चेयरमैन डा. फैजल शकील व डायरेक्टर शकील अहमद ने संयुक्त रूप से दी.

उन्होंने बताया कि फार्मूला फिटनेस में हर उम्र के लिए एक्सरसाइज मौजूद है. 27 प्रकार के आधुनिक मशीनों से जिम के टे्रनर एक्सरसाइज कराते है. पर्सनालिटी के हिसाब से जिम के ट्रेनर एक्सरसाइज कराएंगे और शरीर को स्वस्थ्य बनाएंगे. किसी की लंबाई भी नहीं बढ़ रही है तो उसे भी एक्सरसाइज के माध्यम से बढ़ाया जाता है. ऐसा सिस्टम सिर्फ बंगलूरू मुंबई और दिल्ली में था. डा. शकील अहमद ने बताया कि जब वह यूरोप में थे वहां के डाक्टर पेशेंटस का आपरेशन करने के बाद भी एक्सरसाइज के लिए सुझाव देते थे. पेशेंटस भी एक्सरसाइज करने के बाद और भी स्वस्थ हो जाते थे. वहां का कांसेप्ट काशी में लाया गया है.

उन्होंने बताया कि फार्मूला फिटनेस सेंटर में एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की बीमारियों की एक्सरसाइज करायी जाती है. अगर कोई आर्मी में जाना चाहता है तो इसके लिए उसे ट्रेंड किया जाएगा. यही नहीं अगर कोई सुंदर दिखना चाहता है उसके पर्सनालिटी के अनुसार टिप्स दिए जाएंगे. चेहरा निखारने से लेकर बॉडी को स्वस्थ्य बनाने तक की एक्सरसाइज फार्मूला फिटनेस में कराया जाता है. उन्होंने बताया कि फार्मूला फिटनेस में स्पा सेंटर को भी रखा गया है. इसमेेंं स्टीम के माध्यम से भी कई बीमारियों का एक्सरसाइज कराया जाता है.

फार्मूला फिटनेस का शुभारंभ रविवार को डालिम्स ग्रुप के चेयरमैन बाबा मधोक सायंकाल चार बजे करेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.