चौसड़ गांव में खेत में युवक की लाठियों से पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

 

अतर्रा/बांदा। खेत में बकरी घुसने को लेकर हुए विवाद में खेत की रखवाली कर रहे युवक की बुधवार की रात लाठियों से पीटकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है। थानाध्यक्ष का कहना है कि एक नामजद समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

 

बिसंडा थाना क्षेत्र के चौसड़ गांव निवासी ब्रजमोहन (40) पुत्र श्यामलाल अपने खेत की रखवाली कर रहा था। इसी बीच पड़ोसी गुड्डू खान के भतीजे शनी खान ने अपनी बकरियां ब्रजमोहन के धान खेत में छोड़ दिया। इस पर ब्रजमोहन ने मना किया। इसी बात को लेकर शनी खान ने उसे गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। शोरगुल सुनकर आसपास खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंच गए। किसी तरह समझा बुझाकर मामले को शांत करा दिया। ब्रजमोहन बुधवार की रात खेत की रखवाली कर रहा था। तभी पांच लोगों ने यूकेलिप्टिस के सेक्टर के पास उसकी लाठियों से पीटकर हत्या कर दी। शोरशराबा सुनकर नजदीक में काम कर रहा मृतक का छोटा भाई शिवमोहन मौके पर पहुंच गया। देखा तो उसका भाई खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। शिवमोहन ने आनन-फानन घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ बबेरू राकेश सिंह, थानाध्यक्ष कृष्णदेव त्रिपाठी, चौकी प्रभारी ओरन सुभाषचंद्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के छोटे भाई शिवमोहन ने बताया कि ब्रजमोहन धान की बेड़ की रखवाली कर रहा था, तभी पड़ोसी गुड्डू खान के भतीजे ने अपनी बकरियां उसके खेत में छोड़ दिया था। इसी बात को लेकर विवाद हुआ। उसके भाई की लाठियों से पीटकर हत्या कर दी। थानाध्यक्ष बिसंडा कृष्णदेव त्रिपाठी ने बताया कि शिवमोहन की तहरीर पर पुलिस ने गुड्डू खांन अनिल कोरी व एक नाबालिग को नामजद करते हुए तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

मृतक बृजमोहन कुशवाहा तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। मृतक के माता, पिता की कई वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है। बड़ा भाई राममोहन करीब 20 वर्ष पहले सूरत कमाने गया था तब से लेकर अब तक उसका कुछ पता नहीं चला। मृतक ब्रजमोहन अविवाहित था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.