समारंभा फाउंडेशन ने स्वर्ण भारत उत्सव के तहत सावन समारोह मनाया

 

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज़ वाणी इटावा।समारंभा फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे अभियान स्वर्ण भारत उत्सव के तहत चाणक्य होटल में सावन समारोह मनाया गया।कार्यक्रम का प्रारंभ अध्यक्ष ऋचा राय के द्वारा दीप प्रज्वलन कर हुआ।
ऋचा राय ने ऊर्जा संग्रहित करने हेतु श्रावण माह को सर्वोत्तम माह एवम भगवान शिव के अर्धनारीश्वर रूप को सामाजिक जीवन हेतु सर्वश्रेष्ठ रूप बताया।ऋचा राय ने कहा कि यदि शिव और शक्ति के संतुलन को हम आत्मसात करें तो समाज में महिला और पुरुष के बीच उपजते असंतुलन को समाप्त किया जा सकता है।मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा की जीवनसंगिनी प्रेरक्वक्ता नीलम राय वर्मा ने श्री दुर्गा सप्तशती के श्लोकों के माध्यम से महिला सशक्तिकरण को बल प्रदान किया।उन्होंने घरेलू महिलाओं को अभय हो अपनी बात कहने को प्रेरित किया।
विशिष्ट अतिथि नारायण कॉलेज इटावा की निदेशक डॉ.श्रेता तिवारी ने महिलाओं को आत्मविश्वास से कार्य करने की प्रेरणा दी।एम.एस. इंटरनेशनल स्कूल की निदेशक डॉ. पूनम शर्मा ने कार्यक्रम को अत्यंत प्रेरक बताया।फाउंडेशन की इटावा जिलाध्यक्ष श्यामला पाण्डेय एवम उपाध्यक्ष पूनम पाण्डे ने सभी का स्वागत किया।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लोकनृत्य,लोकगीत एवम छाते के साथ सावनवॉक प्रतियोगिता रही।ऋषि गुप्ता,स्वीटी कश्यप,काजल, प्रतीक्षा,रूचि पांडेय आदि ने लोक नृत्य प्रस्तुत किया।स्नेह पाण्डेय, शुचि ने लोकगीत प्रस्तुत किया।मुख्य अतिथि द्वारा विजेताओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रीती,सुमन,डॉ. पुष्पा यादव,विभा मित्तल,स्वाति, विमलेश चौधरी,प्रभा अग्निहोत्री, सोहनी,मनीषा,सुमन व अंजू आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन ममता वर्मा ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.