घर के सामने ताजिया देख रहे युवक को मारपीट कर किया अधमरा, 11 के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

वाराणसी के गोलगड्डा इलाके में अपने घर के सामने ताजिया देखने पर 11 लोगों ने एक युवक को मारपीट कर अधमरा कर दिया। प्रकरण को लेकर घायल युवक के पिता की तहरीर के आधार पर आदमपुर थाने में आठ नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गोलगड्डा निवासी राजू सोनकर ने बताया कि  उनका 18 वर्षीय बेटा योगेश सोनकर अपने मकान के बाहर बैठा था। उनके घर के सामने से ताजिया का जुलूस गुजर रहा था तो योगेश उसे देख रहा था। उसी दौरान फुलवरिया निवासी इरशाद, लोला, अल्तमस, सुभानअल्लाह, हुसैन, इसतियार, मिथुन, फैजान और तीन अज्ञात लोग उनके बेटे को अकारण ही गाली देते हुए ईंट-पत्थर से मारने लगे।

इसके साथ ही सभी ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि तुम हमारा ताजिया देखोगे। मारपीट के बाद सभी पटिया से उनके बेटे के सिर को कुचलने की कोशिश किए। शोरगुल सुनकर मौके पर वह और आसपास के काफी लोग पहुंचे। इस पर हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए।

मारपीट की घटना समीप ही रहने वाले महमूद अहमद के मकान में लगे सीसी कैमरे में कैद है। राजू ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में थानाध्यक्ष आदमपुर अजीत कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.