मोबाइल की दुकान में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

बांदा। थाना कालिंजर क्षेत्र में मोबाइल की दूकान में हुई चोरी की घटना का थाना कालिंजर पुलिस द्वारा किया गया सफल अनावरण । 02 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार । दोनों अभियुक्त रिश्ते में है एक दूसरे के मामा-भांजा ।
दिनांक 12/13/.07.2023 की रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा कालिंजर थाना क्षेत्र के रक्सी ग्राम में मोबाइल की दूकान में चोरी की घटना को दिया गया था अंजाम ।
पूर्व में भी दोनों अभियुक्त थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में ई-रिक्शा चोरी के मामलें में दिनांक 30.12.2022 को जा चुके है जेल ।
थाना कालिंजर पुलिस द्वारा दोनों अभियुक्तों को थाना कालिंजर क्षेत्र के विज्जू पुरवा से किया गया गिरफ्तार । चोरी किए गये लगभग 2.5 लाख रुपये के सामान बरामद ।
बांदा ।पुलिस अधीक्षक बांदा श्री अभिनंदन के कुशल निर्देशन में जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे ऑपरेशन क्लीन के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक बांदा श्री लक्ष्मी निवास मिश्र और क्षेत्राधिकारी नरैनी श्री नितिन कुमार के निकट पर्यवेक्षण में दिनांक 30.07.2023 को थाना कालिंजर क्षेत्र के ग्राम रक्सी में हुई चोरी की घटना का सफल अनावरण करते हुए 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया । गौरतलब हो कि दिनांक 12/13.07.2023 की रात्रि को थाना कालिंजर क्षेत्र के ग्राम रक्सी में अज्ञात चोरों द्वारा मोबाइल की दूकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसके सम्बन्ध में थाना कालिंजर पर अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों की पहचान व गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे थे । दिनांक 30.07.2023 को थाना कालिंजर पुलिस द्वारा अभियुक्तों की पहचान करते हुए मुखबिर के माध्यम से दोनों अभियुक्तों को चोरी किये गये सामान को आटो से बेचने हेतु ले जाते समय कालिंजर क्षेत्र के बिज्जू पुरवा से गिरफ्तार कर लिया गया है । दोनों अभियुक्त रिश्ते में एक-दूसरे के मामा भांजा है और पूर्व में भी दोनों अभियुक्त दिनांक 30.12.2022 को थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में ई-रिक्शा चोरी के मामलें में जेल जा चुके है । अभियुक्तों के कब्जे से चोरी किये लैपटाप, इनवर्टर, प्रिन्टर, कैमरा, मोबाइल फोन आदि सहित लगभग 2.5 लाख रुपये के चोरी किये गये सामान बरामद हुए है ।

अनिल आरख पुत्र फूलचन्द्र आरख निवासी विरौना थाना कालिंजर जनपद बांदा ।(मुख्य अभियुक्त) 2. अरविन्द आरख पुत्र नत्थू आरख निवासी मोतिहारी थाना नरैनी जनपद बांदा । के पास से 01 आटो (चोरी की घटना में प्रयुक्त) 01 लैपटाप(HP)
01 इनवर्टर माइक्रोटेक व 01 बैटरी 05 मोबाइल फोन 01 स्टैबलाइजर 01 प्रिन्टर01 कैमरा
115 मोबाइल टेम्पर्ड ग्लास 01 साउण्ड बूफर, 01 लाउडइनहेलर 10 मोबाइल बैटरी, 03 मोबाइल चार्जर, 10 कार्ड रीडर
33 मोबाइल कबर, 07 मोबाइल डाटा केविल बरामद किया गया
अरविंद आरख पुत्र नत्थू आरख के विरुद्ध पहले से ही अपराधिक मामले दर्ज हैं।

गिरफ्तार करने वाली टीम-में
श्री हेमराज सरोज प्रभारी निरीक्षक कालिंजर उ0नि0 श्री सुरेन्द्र प्रताप चौकी प्रभारी गुढ़ाकला उ0नि0 मणिशंकर मिश्रा कां0 देवेश प्रताप कां0 अनुज कुमार कां0 पंकज कुमार
कां0 अवतार शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.