संवेदनशीलता के साथ व्यापारियों की समस्याओं का करें निस्तारण: डीएम – प्रतिष्ठानों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाएं व्यापारी: एसपी – व्यापार बंधु की बैठक में अधिकारियों के समक्ष व्यापारियों ने गिनाईं समस्याएं

फतेहपुर। व्यापार बंधु की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में डीएम ने व्यापारियों द्वारा दी गई शिकायतों का निस्तारण नियमानुसार कार्यवाही करते हुए संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देश दिये।
बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की मंशानुरूप प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर करने के लिए व्यापारियों के सकारात्मक सहयोग की आवश्यकता है। उन्होने डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर को निर्देशित किया कि व्यापारियों को कर/जीएसटी जमा करने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए व्यापारियों के साथ कार्यशाला आयोजित कर/जीएसटी व्यापारियों को कर के बारे में जानकारी दी जाये क्योंकि जानकारी के अभाव में काफी चीजे छूट जाती है और कुछ समस्याएं आती है। उन्होंने एलडीएम को निर्देशित किया कि व्यापारियों को बैंक से ऋण लेने के लिए जो आवेदन प्राप्त हुए हैं उन पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए तत्परता के साथ ऋण मुहैया कराएं। जो भी आवेदन निरस्त किए जायें उन पर स्पष्ट कारण भी दर्शाए। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि खाद्य पदार्थ प्रतिष्ठानों पर उपलब्ध सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ का सैंपल लें और नियमानुसार जांच कर कार्यवाही पूरी करें। व्यापारियों को बिना वजह परेशान न किया जाये जो भी समस्या है उसका नियमानुसार निस्तारण किया जाये। पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने सभी व्यापारियो से आग्रह किया कि अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जिससे सुरक्षा के साथ आपके समान की बिक्री भी बढ़े। उन्होंने कहा कि पुलिस से संबंधित जो भी समस्या आ रही हैं उनका नियमानुसार कार्यवाही कर निराकरण किया जायेगा। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर मचल सिंह वर्मा, सहायक आयुक्त वाणिज्य कर अजेंद्र कुमार त्रिपाठी, उपायुक्त उद्योग चंद्रभान सिंह, सहायक श्रमायुक्त सुमित कुमार, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत प्रथम राजमंगल सिंह, जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार कुशवाहा, पुलिस क्षेत्राधिकारी वीर सिंह, सीएफओ, आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, किशन मेहरोत्रा सहित अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.