जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने आज लाल बहादुर शास्त्री अन्तर्राष्ट्रीय विमानतल के सभागार में विमानक्षेत्र समिति की अध्यक्षता करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

वाराणसी एयरपोर्ट के बाहरी परिधि विशेष कर मंगारी क्षेत्र की सड़क निर्माण के सम्बन्ध में पीडब्ल्यूडी/एसडीएम को भूमि की उपलब्धता की जानकारी जुटाने का निर्देश दिया। इसके अलावा अपर जिलाधिकारी प्रोटोकॉल विमानतल के समीप NH56 के निकट हेलीपैड हेतु उपयुक्त भूमि का चयन कर नवीन सूची जारी करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट डायरेक्टर को भाषा वैज्ञानिक के लिए बीएचयू के भाषा विज्ञान विभाग से सम्पर्क कर विभिन्न भाषा वैज्ञानिक की सूची मंगाने का निर्देश दिया।

एयरपोर्ट डायरेक्टर के द्वारा जानकारी दी गई कि NH56 पर विमान के एप्रोच मार्ग पर वाहन अथवा व्यक्ति के आ जाने से बाधा उत्पन्न होती है जिसपर जिलाधिकारी ने एसीपी पिण्डरा को 112 की पट्रोलिंग तथा वाराणसी विकास प्राधिकरण के द्वारा बाउंड्री वॉल को सुदृढ़ीकरण कराये जाने का निर्देश दिया।

इसके अतिरिक्त विमानतल के चाक-चौबंद सुरक्षा प्रदान करने हेतु आसपास ऊंचे पेड़ो की कटाई व कैटल कैचर से आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.