राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का हमीरपुर दौरा, आगंनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को बांटी किट

हमीरपुर।  राज्यपाल आनंदी बेन पटेल हमीरपुर दौरे पर बुधवार रात को वह निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार साढे चार घंटे देरी से जालौन से 9 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से होते हुए कार से मुख्यालय पहुंची। उन्होंने डाक बंगला में विश्राम किया।

गुरुवार सुबह आंगनबाड़ी केन्द्र व जिला अस्पताल में टीबी मरीजो व आयुष्मान लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकलीं। सबसे पहले कुछेछा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर बच्चों को किट वितरण किया। इस दौरान राज्यपाल ने आंगनबाड़ी के प्रतिनिधियों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से छोटे-छोटे बच्चों के पोषण और सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चों की जब नींव मजबूत होगी, निश्चित ही वह कामयाबी के पथ पर चलेंगे। बच्चों के सर्वागीण विकास की ओर ध्यान दें।

उन्होंने बताया कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से उन्होंने बच्चों के लिए विकास की कई योजनाएं चलाई हैं। बता दें कि उनके आगमन पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। पुलिस के द्वारा जगह-जगह बेरीकेडिंग की गई है। राज्यपाल जिला अस्पताल के निरीक्षण के साथ कई कार्यक्रमों में भाग लेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.