पीएम मोदी ने कहा, जो वोटर भाजपा से नहीं जुड़े, उनको साधें, सबका विकास किया है…अब सबका साथ लें

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिशन 80 को पूरा करने के लिए भाजपा सांसदों को फ्लोटिंग वोटर्स को जोड़ने का मंत्र दिया है। मोदी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति से जो वोट बैंक भाजपा से जुड़ा है, वह अब स्थायी है। लोकसभा चुनाव में उस वोट बैंक को जोड़ने पर फोकस करें जो अभी तक भाजपा से स्थायी रूप से नहीं जुड़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने  उत्तर प्रदेश के अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्र के भाजपा सांसदों से संवाद किया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में हुए संवाद में प्रधानमंत्री ने कहा कि अक्सर भाजपा के नेता सभाओं में भाषण के दौरान राम मंदिर निर्माण और अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता यह जानती है कि यह भाजपा सरकार की ही उपलब्धि है। इन दोनों मुद्दों पर विपक्ष भी कोई दावा नहीं करता है।

उन्होंने कहा कि जनता को पीएम आवास, शौचालय, मुफ्त राशन वितरण, पीएम किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना से मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन, जनधन खाते सहित अन्य ऐसी योजनाओं के बारे में बताएं। भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गया है। ताकि इन योजनाओं के लाभार्थियों में जो फ्लोटिंग मतदाता हैं वह भाजपा के पक्ष में आएं। उन्होंने उदाहरण देते हुए समझाया कि क्षेत्र में जाकर पीएम आवास के लाभार्थी से पूछें कि आवास किस सरकार ने दिया, वह बताए कि मोदी सरकार ने दिया, तो सवाल करें कि फिर वोट किसे देंगे? प्रधानमंत्री ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास का मंत्र दिया था। भाजपा सरकार ने सबका विकास किया है, अब भाजपा को भी सबका साथ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सांसद क्षेत्र में सक्रिय रहकर जनता के बीच राज्य सरकार और केंद्र सरकार के स्तर से हुए कार्यों की सकारात्मक चर्चा करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश की राजनीतिक को स्थिरता दी है। लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में यूपी से मिली सीटों के कारण ही देश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। उन्होंने कहा कि 2004 लोकसभा चुनाव में पूरा देश चाहता था कि अटलजी के नेतृत्व में फिर एनडीए की सरकार बनें। लेकिन यूपी में ऐसा वातावरण बना कि भाजपा की सीटें कम आईं, तो सरकार नहीं बन सकी। उन्होंने कहा कि एनडीए 25 साल पुराना है, एनडीए के घटक दलों की संख्या में लगातार विस्तार हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.