बनारस की बेटी प्रिया सिंह ने रचा इतिहास,दो हजार 726 कील से बनाई श्रीराम मंदिर की अद्भुत पेंटिंग

वाराणसी। काशी की बेटी प्रिया सिंह ने श्रीराम मंदिर की अद्भुत पेंटिंग कर वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड बनाया है। बीएफए फाइनल ईयर की छात्रा प्रिया ने यह पेंटिंग दो हजार 726 कील के जरिये प्लाइबोर्ड पर 26 घंटों में बनाकर विश्व में नया कीर्तिमान बनाया है। उसकी पेंटिंग का उद्घाटन जिले के अपर जिला जज राकेश पांडेय ने किया और सराहना की।

पांडेयपुर स्थित बीआर फाउडेशन परिसर में उद्घाटन के बाद राकेश पांडेय ने कहा कि यह पेंटिंग सिर्फ मंदिर नहीं, बल्कि आस्था का समंदर है। इस पेंटिंग में भगवान श्रीराम के जीवन की प्रेरक कथाएं छुपी हैं। इस पेंटिंग से वे लोगों को श्रीराम के जीवन को जीने की कोशिश करती हैं। अपर जिला जज की पत्नी प्रतिभा पांडेय ने भी प्रिया की सराहना की। इस मौके पर पत्रकार विजय विनीत, फाउडेशन की पूनम राय, सीबी तिवारी, रवींद्र मिश्रा, वीरेंद्र प्रताप सिंह, अनीता सिंह आदि मौजूद रहीं।

दुनिया बड़े रिकार्ड में शुमार वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकार्ड है। जिले के पुरंदरपुर गांव की प्रिया सिंह ने इसे पाने में सफल हुई है। उन्होंने पेंटिंग का हुनर चित्रकार पूनम राय से सीखा है। उनकी प्रेरणा से उन्होंने अयोध्या के श्रीराम मंदिर की विशालकाय पेंटिंग तैयार की है। इस पेंटिंग के जरिए भगवान श्रीराम के जीवन के विभिन्न पलों को उकेरा है। प्रिया ने बताया कि मेरे मन में भगवान श्रीराम के प्रति गहरी आस्था और श्रद्धा है। मैंने पेंटिंग से अपने भाव को समर्पित किया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.